Home Breaking BJP के ये नेता बोले, RSS Chief पद तो राष्ट्रपति पद से भी बडा

BJP के ये नेता बोले, RSS Chief पद तो राष्ट्रपति पद से भी बडा

0
BJP के ये नेता बोले, RSS Chief पद तो राष्ट्रपति पद से भी बडा
Bjp national convenor sunil bharala addressing press conference in mount abu
Bjp leader sunil bharala addressing press conference in mount abu

सब गुुुरु न्यू्ज-सिरोही/माउंट आबू। राजस्थान के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में भ्रमण पर आए बीजेपी स्लम सेल के राष्ट्रीय सह संयोजक सुनील भराला ने कहा कि बीफ को लेकर भाजपा का स्टैंड संपूर्ण भारत में एक की है।

वे माउंट आबू में गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान केरल, नार्थ-ईस्ट और गोआ में बीफ को लेकर भाजपा के स्टैंड पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि गोवध को लेकर भाजपा शासित सभी राज्यों में सख्ती रहेगी। गोवध और गोमांस पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि बीफ का मतलब गोमांस है, ये बहुत स्पष्ट है, उन्होंने गोआ, केरल और नार्थ ईस्ट में भी इसे समान रूप से लागू किए जाने पर सहमति जताई।

राष्ट्रपति चुनावों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दो तीन दिन में एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी की घोषणा हो जाएगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भागवत जिस पद पर हैं वह पद तो राष्ट्रपति पद से भी बड़ा है।


लालकृष्ण आडवाणी को दरकिनार करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे भाजपा के संरक्षक हैं और वे सभी पदों पर व्यक्तियों को बैठाते हैं। उन्हें दरकिनार करने की मीडिया में आ रही बातों को उन्होंने बेबुनियाद बताया।

भराना ने राजस्थान किसान आंदोलन में आरएसएस के सहयोगी संगठन भारतीय किसान संघ और महाराष्ट्र में किसान आंदोलन की अगुवाई उनके सहयोगी संगठन शिवसेना द्वारा किए जाने के सवाल पर कहा कि हमारे संगठन में लोकतंत्र है और लगता है कि किसी के हक में आवाज उठानी है तो उठायी जाती है और सरकार उनकी मांगों पर सुनवाई करती है।

मुख्य आर्थिक सलाहकार की संस्तुति के बाद भी केंद्र सरकार के द्वारा वर्ष 2016-17 में खरीद के लिए न्यूनतम मूल्य 6000 रुपए प्रति क्विंटल की बजाय 5050 रुपए ही देने के सवाल का उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

राजस्थान के डीडवाना में 2 जून को लगे राष्ट्रविरोधी नारों के संबंध में घनश्याम तिवाड़ी के बयान पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने ऐसी हरकत की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, इस संबंध में घनश्याम तिवाड़ी के बयानों को पार्टी का अंदरूनी मामला बताया।

कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाली भाजपा के  स्लम सेल के राष्ट्रीय सह संयोजक सुनील भराना ने कांग्रेस को नसीहत दी कि वह पहले अपनी पार्टी में राष्ट्र के प्रति सकारात्मक सोच वाला नेता लेकर आए फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ टिप्पणी करे। उन्होंने कहा कि भारत के मतदाताओं ने कांग्रेस तथा अन्य संगठनों की तुष्टीकरण की नीति को नकार दिया है।