Home Headlines सिरोही: भाजपा जिला उपप्रमुख ने छोडी बैठक, नहीं हुआ कोरम तो रह गया विकास

सिरोही: भाजपा जिला उपप्रमुख ने छोडी बैठक, नहीं हुआ कोरम तो रह गया विकास

0
सिरोही: भाजपा जिला उपप्रमुख ने छोडी बैठक, नहीं हुआ कोरम तो रह गया विकास


सबगुरु न्यूज-सिरोही। प्रदेश के विकास की रफ्तार को गति देने के लिए आयोजित जिला परिषद की विशेष बैठक का भाजपा के जिला उप प्रमुख ने बहिष्कार कर दिया। इससे पूरे प्रदेश में एक साथ प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना के लिए की जाने वाली बैठक को कोरम पूरा नहीं होने के कारण स्थगित कर दिया गया।

राजस्थान सरकार के एडीशनल चीफ सेकेटरी सुदर्शन सेठी के लिखित आदेशानुसार समस्त प्रदेश में 7 जून को ग्राम पंचायत स्तर पर, 14 को पंचायत समिति स्तर पर और 21 जून को जिला परिषद स्तर पर विशेष बैठक बुलवाकर जिलों के ग्रामीण इलाकों में स्वीकृत प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के प्रस्तावों को स्वीकृत करके राज्य सरकार को भेजा जाना था।

इसी निर्देश के तहत बुधवार को जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने भी विशेष बैठक का आयोजन किया। इसमें जिला प्रमुख और जिला उप प्रमुख समेत भाजपा के कुल आठ तथा कांग्रेस के दो जिला परिषद सदस्य मौजूद थे। कोरम पूरा होने पर बैठक शुरू करने के लिए उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करवाने के लिए कर्मचारी कागज जिला उप प्रमुख कानाराम चैधरी के समक्ष ले गया तो वह पुराने विकास कार्यों को लेकर खफा हो गए।

उन्होंने बैठक का बहिष्कार करते हुए भाजपा के दो जिला परिषद सदस्यों के साथ बैठक से बाहर पलायन कर दिया। उन्हें देखकर कांग्रेस के दो जिला परिषद सदस्य भी बैठक का बहिष्कार करके बाहर निकल आए। ऐसे में बैठक के लिए आवश्यक कोरम पूरा नहंी हो पाया और बैठक को स्थगित करना पडा।
-भाजपा जिलाध्यक्ष के पुत्र भी हैं जिला उप प्रमुख
बैठक स्थगित होने का कारण बने जिला उप प्रमुख कानाराम चैधरी भाजपा जिला अध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी के पुत्र भी हैं। ऐसे में उनकी इस बैठक में सहयोग करके राज्य सरकार के निर्देशानुसार विकास को पंख लगाने की दोहरी जिम्मेदारी भी बनती है। वैसे इस संबंध में भाजपा नेताओं ने भाजपा जिलाध्यक्ष को सूचना दिए जाने की बात कही है। नाराजगी का कारण जानने के लिए जिला उप प्रमुख को फोन किया गया तो उनका फोन नोट रीचेबल आ रहा था, वही दूसरा नम्बर पर काल उठा नही रहे थे।
-अब 28 को होगी बैठक
कांग्रेस प्रधानों तक ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के प्रस्तावों को अनुमोदन करके जिला परिषद को भेज दिया। जिला परिषद में भाजपा के बोर्ड में भाजपा के ही जिला उप प्रमुख की नाराजगी से कोरम का अभाव हो गया और बैठक स्थगित करनी पडी। अब यह बैठक 28 जून को आयोजित की जाएगी।