Home Delhi कमला आडवाणी का निगम बोध घाट अंतिम संस्कार

कमला आडवाणी का निगम बोध घाट अंतिम संस्कार

0
कमला आडवाणी का निगम बोध घाट अंतिम संस्कार
bjp leader lk advani's wife Kamla Advani death funeral
senior bjp leader LK Advani's wife Kamla Advani dies
bjp leader lk advani’s wife Kamla Advani death funeral

नई दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का अंतिम संस्कार गुरूवार शाम चार बजे निगम बोध घाट पर होगा।

भारतीय जनता पार्टी के नेता लाल कृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का बुधवार दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में दाखिल कराया गया था। परिवारिक सूत्रों के अनुसार अंतिम यात्रा पृथ्वीराज रोड उनके घर से शाम तीन बजे शुरू होगी।

उनके निधन की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा नेता और लालकृष्ण आडवाणी के समर्थक एम्स पहुंचने लगे। इससे पहले कमला आडवाणी को पिछले साल दिसंबर में बुखार और यूरेनरी इंफेक्शन के बाद एम्स में दाखिल कराया गया था। कमला आडवाणी की उम्र 83 साल थी।

वह पिछले कुछ समय से वृद्धावस्था से जुड़ी समस्याओं से परेशान थी और कुछ माह से व्हील चेयर पर थी। परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह स्मृति विलोप से भी जूझ रही थीं। रात में उनके पार्थिव शरीर को एम्स से उनके घर लाया गया जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित बहुत से राजनीतिक नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

कमला और लालकृष्ण आडवाणी का विवाह 1965 में हुआ था उनकी दो संताने हैं पुत्र जयंत और पुत्री प्रतीभा। 22 फरवरी को ही लालकृष्ण आडवाणी और कमला आडवाणी ने सादगी के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी। पिछले साल 22 फरवरी को कमला आडवाणी के साथ उनकी शादी की सालगिरह के 50 साल पूरे हुए थे।

प्रधानमत्री और कांग्रेस अध्यक्षा के अलावा केन्द्रीय मंत्रियों, भाजपा नेताओं और जानी-मानी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा था कि वह उनके निधन से बेहद दुखी और पीड़ा में हैं।

वह हमेशा से कार्यकर्ताओं को प्रेरणा और उत्साह देती रही हैं और आडवाणी जी के मजबूती का आधार रही हैं। इस दुख की घड़ी में वह शोकाकुल परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

वहीं कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने भी कमला आडवाणी के निधन पर शोक जताते हुए कहा था कि वह दुख की घड़ी में आडवाणी जी और उनके परिवार के प्रति शोक व्यक्त करते हैं और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हैं।