Home Bihar भाजपा के बड़े नेता कालाधन को सफेद करने में लगे हैं : दिग्विजय सिंह

भाजपा के बड़े नेता कालाधन को सफेद करने में लगे हैं : दिग्विजय सिंह

0
भाजपा के बड़े नेता कालाधन को सफेद करने में लगे हैं : दिग्विजय सिंह

mbhk.jpg

पटना। अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नोटबंदी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

पटना पहुंचे दिग्विजय ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गत आठ नवम्बर से नोटबंदी की घोषणा के बाद सभी कालाधन रखने वाले लोग धन को सफेद करने की जुगत में लगे हुए हैं।

केंद्र सरकार ने नोटबंदी के फैसले का लागू करने से पहले अपने पार्टी के छोटे-बड़े सभी नेताओं को इस बारे में बता दिया था। यही कारण है कि बिहार में कई जगहों पर पार्टी के नाम पर जमीन खरीदी गई।

अब अमित शाह समेत भाजपा के बड़े नेताओं के लोग कालाधन को सफेद करने में लगे हैं। नोटबंदी को लेकर भाजपा से सवाल करते हुए दिग्विजय ने कहा कि तमिलनाडु सहित गुजरात के भी कई लोग नोट को बदलने में लगे थे, पर कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालाधन पर लगाम लगाना सरकार की असफलता है और कई लोग जो सरकार में शामिल है, उनको नोटबंदी के बारे में पता था।

मोदी की डिजीटल करेंसी सिस्टम पर भी तंज कसते हुए कहा कि हम इसके समर्थन में हैं लेकिन रातों-रात इसे कैसे लागू किया जाएगा, यह समझ से परे है।

एक सवाल के जवाब में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस के सहयोग से बिहार में सरकार सही ढंग से चल रही है और आगे भी चलेगी।