Home Breaking घनश्याम तिवाडी ने जन्मदिवस पर दिखाई पॉलीटिकल ताकत

घनश्याम तिवाडी ने जन्मदिवस पर दिखाई पॉलीटिकल ताकत

0
घनश्याम तिवाडी ने जन्मदिवस पर दिखाई पॉलीटिकल ताकत
bjp mla ghanshyam tiwari birthday celebrations in jaipur
bjp mla ghanshyam tiwari birthday celebrations in jaipur
bjp mla ghanshyam tiwari birthday celebrations in jaipur

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विरोधी खेमे में ताल ठोककर खडे बीजेपी के व​​रिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने सोमवार को अपने जन्म दिवस और दीनदयाल वाहिनी के स्थापना दिवस समारोह में हजारों की भीड जुटाकर एक बारगी फिर साबित कर दिया कि वे जनसमर्थन के बूते राजनीति मैदान में डटे हैं।

खासबात यह रही कि तिवाडी के जन्मदिवस समारोह में कई ऐसे दिग्गज नेता भी शरीक हुए जिनकों बीजेपी से नाता तोडे अरसा बीत चुका है। तिवाडी को जन्मदिन की बधाई देने के नाम पर उन्हें भी एक मंच पर आने का मौका मिल गया। तिवाडी भी अपने जन्मदिन पर जुटे समर्थकों को देख गदगद हो उठे और शुभचिंतकों का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया।

इससे पहले प्रदेश के सभी जिलों से वाहिनी के प्रतिनिधि समरसता दिवस मनाने श्याम नगर के हरिहर मंदिर में एकत्र हुए। इस मौके पर तिवाडी ने एकत्र आए कार्यकर्ताओं ओर अपने शुभचिंतकों से कहा कि मुश्किल घड़ी में साथ देने के लिए आप सभी को शुक्रिया अदा करने के लिए मुझे लफ्ज नहीं मिल रहे हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के नेताओं ने की शिरकत

घनश्याम तिवाड़ी के जन्म दिन पर आयोजित समरसता दिवस कार्यक्रम में राजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व विधानसभा अध्यक्षा सुमित्रा सिंह, पूर्व मुख्य सचेतक महावीर जैन, पूर्व विधायक भंवर लाल राजपुरोहित, गोपीचंद गुर्जर, गिरधारी तिवाड़ी ने भी शिरकत की।

सभी आगंतुकों ने तिवाड़ी को जन्म दिवस की ​शुभकामनाएं भेंट की। वहीं दीनदयाल वाहिनी जयपुर देहात के कार्यकर्ताओं ने तिवाड़ी को 71 किलो की पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया।

gh2.jpg

दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष पर तिवाड़ी का मनोनयन

घनश्याम तिवाड़ी को सभी कार्यकर्ताओं की सर्वसम्मति से दीनदयाल वाहिनी का प्रदेश अध्यक्ष मनोनयन किया गया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप मैं सविनय दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष का पद स्वीकार करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि दीनदयाल वाहिनी के पदाधिकारियों, प्रदेश कार्यकारिणी और संभाग स्तर की घोषणा भी अब जल्द की जाएगी। तिवाड़ी ने कहा कि जैसे एक राजनीतिक संगठन संचालित किया जाता है, ठीक उसी प्रकार इस संगठन की व्यवस्था रचना की जाएगी। घनश्याम तिवाड़ी इससे पहले संरक्षक के तौर पर दीनदयाल वाहिनी का मार्गदर्शन कर रहे थे।

gh4.jpg

वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने रथ का मॉडल किया भेंट

तिवाड़ी ने कहा कि दीनदयाल वाहिनी के स्थापना दिवस पर हमारी कार्ययोजना के तहत अब अगले चरण में हमारा लोक संपर्क अभियान शुरू होगा, जो कि फरवरी तक चलेगा। उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा के बजट सत्र तक लोक संपर्क अभियान जारी रखूंगा। इस अभियान के दौरान जनता से बातचीत कर अपने अनुभव और उनकी समस्या जनहित में विधानसभा में रखूंगा।

इस दौरान सांगानेर दीनदयाल वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने रथ का मॉडल तिवाड़ी को भेंट किया। लोक संपर्क यात्रा के लिए विशेष रथ तैयार किया जा रहा है। इसी रथ से प्रदेशभर में लोक संपर्क अभियान का शंखनाद कर जनमत जानने और जुटाने के लिए अभियान की शुरूआत की जाएगी।

gh.jpg

कार्यक्रमों की प्रदर्शनी व पुस्तक का विमोचन

दीनदयाल वाहिनी की स्थापना का एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रदेश भर की समस्त यात्राओं की चित्र प्रदर्शनी का ​फीता काटकर उद्घघाटन किया। प्रदर्शनी में तिवाड़ी द्वारा की गई प्रदेश की 1 लाख किलोमीटर की यात्रा व 25 जिलों के बड़े कार्यक्रमों का चित्रों द्वारा प्रस्तुतिकरण किया गया। वहीं वाहिनी की प्रदेश कार्यसमिति द्वारा सालभर में उठाए गए समस्त मुद्दों व आने वाले समय में उठाये जाने वाले मुद्दों की गंभीरता प्रकट करती हुई एक पुस्तक का भी विमोचन किया।

बजट सत्र के बाद कार्यकर्ता जो कहेंगे वही होगा…

तिवाड़ी ने कार्यकर्ताओं को संकेत करते हुए कहा कि मार्च में आप सभी की ईच्छा के अनुरूप आगामी कई बड़ी योजनाओं पर निर्णय लिया जाएगा। आपसी सहमति और चर्चाओं के बाद आप जो भी निर्णय और संकल्प करेंगे उसकी पालना में रणनीति बनाकर फैसले किए जाएंगे।

gh3.jpg

जयपुर की सड़कों पर मोटरसाईकिल रैली का रैला

जयपुर शहर में सुबह 10 बजे दो केंद्रों से हजारों की संख्या में मोटरसाईकिल रैली रवाना होकर कार्यक्रम स्थल हरिहर मंदिर श्याम नगर पहुंची। जिनका श्याम विहार मेट्रो स्टेशन, लजीज रेस्टोरेंट के पास घनश्याम तिवाड़ी ने स्वागत किया। यहां से दोनों रैली सामूहिक रूप से एक होकर तिवाड़ी के नेतृत्व में कार्यक्रम स्थल पहुंची। इस दौरान सभी युवाओं ने जोश और उत्साह का परिचय दिया।

बाइकर्स ग्रुप प्रदेश में फैलाएगा तिवाड़ी के विचार

एक बाइकर्स ग्रुप ने प्रदेश भर में घनश्याम तिवाड़ी के विचारों को फैलाकर जनजागरण करने का जिम्मा भी अपने हाथ में लिया। जयपुर शहर के इस बाइकर्स ग्रुप डेविल्स आॅन बुल्स के दीपक मिश्रा, अंकित शर्मा, कमल सैनी और धीरेंद्र चौहान ने सामाजिक समरसता, राजनीतिक शुचिता, राजस्थानी स्वाभिमान की रक्षा और आर्थिक न्याय के समर्थन में प्रदेशभर में भ्रमण करने का निश्चय किया।

तिवाड़ी ने इन चारों युवकों को सम्मानित करते हुए कहा कि चारों युवा मोटर साईकिलों से राजस्थान की सभी 200 विधानसभाओं में लोकसंपर्क अभियान की एक कड़ी के रूप में काम करेंगे।