Home Bihar नीतीश और लालू की सरकार में बिहार में ‘खूनी राज’: भाजपा

नीतीश और लालू की सरकार में बिहार में ‘खूनी राज’: भाजपा

0
नीतीश और लालू की सरकार में बिहार में ‘खूनी राज’: भाजपा
bjp questions nitish, lalu' silence over scribe's murder
bjp questions nitish, lalu' silence over scribe's murder
bjp questions nitish, lalu’ silence over scribe’s murder

नई दिल्ली। बिहार में बढ़ते अपराध और हत्या के मामलों पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है।

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने सीवान में एक वरिष्ठ पत्रकार की हत्या का आरोप राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर लगाते हुए राज्य सरकार से सवाल किया कि दोनों नेता इतने गंभीर मामले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

वहीं संसदीय मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बिहार में अब ‘खूनी राज’ हो गया है। रूडी ने शनिवार को मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नीतीश कुमार सरकार की निष्क्रियता के चलते राज्य में अपराधिक तत्वों को बल मिला है और वह सरेआम कानून की धजिजयां उड़ा रहे हैं।

बिहार में अपराध अपने चरम पर है। उन्होंने सवाल किया कि बिहार में अपराध में अचानक वृद्धि होने के पीछे आखिर क्या कारण है? जबकि राज्य सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के दावे करती है।

बिहार के सारण से लोकसभा सांसद रूडी ने निशाना साधते हुए कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार तो देश भर में चुनाव के लिए घूम रहे है। इसके कारण अपराधिक तत्वों को लगता है कि उन्हे कोई पकड़ने वाला नहीं। बिहार के नेताओं के बच्चे खुलेआम अपराध कर रहे हैं और लालू, नीतिश इस मामले पर चुप्पी साधे बैठे हैं।

इसी प्रकार संसदीय मामलों के राज्यमंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल ने अपराधियों को सुरक्षित वातावरण दिया है।

पहले बिहार में ‘जंगलराज’ था लेकिन वर्तमान के समय में राज्य में ‘महा जंगलराज’ हो गया है या यह कहना मुनासिब होगा कि वहां ‘खूनी राज’ हो गया है।

वहीं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने दोनों पत्रकारों की हत्या मामले की निंदा करते ट्वीट किया कि मैं सीवान के राजदेव रंजन और चतरा जिले में अखिलेश प्रताप सिंह की हत्या की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।