Home Rajasthan Jaipur नोटिस मिलने की खबर से आक्रोशित हुए तिवाडी समर्थक

नोटिस मिलने की खबर से आक्रोशित हुए तिवाडी समर्थक

0
नोटिस मिलने की खबर से आक्रोशित हुए तिवाडी समर्थक
bjp sends notice to ghanshyam tiwari for anti party activities
bjp sends notice to ghanshyam tiwari for anti party activities
bjp sends notice to ghanshyam tiwari for anti party activities

जयपुर। दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने गुजरात में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुए युवाओं के आंदोलन की शुरूआत को जेपी आंदोलन के नींव का पत्थर बताया।

उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन से पहले गुजरात में मोरारजी देसाई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ 21 दिन तक अनशन किया, जिसके बाद केंद्र की इंदिरा सरकार द्वारा कांग्रेस की प्रदेश सरकार को भंग करना पड़ा था।

तिवाड़ी ने कहा कि यह आंदोलन उन लोगों के लिए उदाहरण है जो अक्सर यह कहते हैं कि भ्रष्टाचार के आंदोलनों से सरकार नहीं गिरती। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी आंदोलन चाहे वह छोटा हो अथवा बड़ा, उसका प्रारंभ हमेशा युवकों से होता है। वे मातृमंदिर में आक्रोशित समर्थकों द्वारा आयोजित वाहन रैली को सं​बोधित कर रहे ​थे।

दीनदयाल वाहिनी जिंदाबाद के नारों से गुंजा सांगानेर विधानसभा क्षेत्र

दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी को नोटिस मिलने की खबर पढ़कर सैंकड़ों की संख्या में समर्थक जुलूस के रूप में मातृ मंदिर श्याम नगर पहुंचे। जिसके बाद वे काफी देर तक अपने लोकप्रिय विधायक तिवाड़ी और दीनदयाल वाहिनी के समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। इस दौरान वाहिनी के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने युवा वाहिनी के आक्रोशित कार्यकर्ताओं को कमर कसने का आह्वान किया।

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जयपुर से होगी प्रारंभ

तिवाड़ी ने कहा कि हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन की शुरूआत गांधी नगर गुजरात से हुई थी, मगर इस आंदोलन की शुरूआत जयपुर से होगी। इसके लिए जयपुर की युवा वाहिनी इसकी जिम्मेदारी ले कि वह 9 हजार युवा कार्यकर्ताओं का नाम सहित पंजीकरण कर भ्रष्टाचार को राजस्थान से विदा करने का वादा करे।

उन्होंने कहा कि जब तक युवा राजस्थान से भ्रष्टाचार को विदा करने का वादा नहीं करेगा तब तक राजस्थान में युवाओं को एक भी रोजगार नहीं मिलेगा। तिवाड़ी ने सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश में लोगों का रिटायरमेंट हो रहा है मगर युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

नोटिस नहीं मिला, मिलेगा तो माकूल जवाब देंगे

तिवाड़ी ने कहा कि भ्रष्टाचारी सरकार के खिलाफ किसी भी प्रकार से डरने और घुटने टेकने की जरूरत नहीं। उन्होंने अनुशासनात्मक कार्यवाही को लेकर नोटिस मिलने वाले प्रश्नों पर कहा कि मुझे अभी तक इस बारे में कोई नोटिस नहीं मिला, यदि ऐसा कोई नोटिस मिलता है तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हालात देखिये गंदी नाली गंगा को पवित्र रहने का उपदेश दे रही है। साथ ही उन्होंने साफ शब्दों में कार्यकर्ताओं से कहा कि भ्रष्टाचार को अपने प्रदेश में किसी भी हालत में स्वीकार नहीं करेंगे जिसे जो करना है करे।

युवकों उठो चुनौती को स्वीकारों

सांगानेर विधायक ने कहा कि जिस दिन सांगानेर मंडल में 6000 युवा कार्यकर्ताओं का एकत्रिकरण किया जाएगा, उस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का शंखनाद कर देंगे। हिंदुस्तान के इतिहास में जैसे बिहार और गुजरात के युवा आधारित नवनिर्माण आंदोलन का नाम आया ठीक ऐसे ही राजस्थान के नवनिर्माण आंदोलन के लिए सांगानेर के युवाओं के संघर्ष का नाम भी आएगा। तिवाड़ी ने युवाओं को कहा कि युवकों उठो चुनौती को स्वीकारों, आज तुम्हारी बारी है।
इससे पहले, सांगानेर के नगर निगम कार्यालय से दीनदयाल युवा वाहिनी के आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने विशाल वाहन ​रैली का आयोजन किया। इस वाहन रैली का समापन मातृ मंदिर, श्याम नगर में किया गया। मातृमंदिर में सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश सचिव अखिलेश तिवाड़ी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामस्वरूप खंडेलवाल, अशोक यादव, समदर सिंह शेखावत, अंकित शर्मा, शैलेंद्र माथुर व जयपुर शहर युवा अध्यक्ष सुमित खंडेलवाल ने भी संबोधित किया।