Home Headlines कश्मीर में सरकार गठन पर भाजपा ने मांगी मोहलत

कश्मीर में सरकार गठन पर भाजपा ने मांगी मोहलत

0
AMIT SHAH
bjp still in talk with PDP, NC for government formation in jammu kashmir

जम्मू। भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू एवं कश्मीर में सरकार गठन को लेकर वार्ता पूरी करने के लिए और अधिक समय की मोहलत मांगी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अविनाश राय खन्ना ने कहा कि अन्य पार्टियों के साथ वार्ता के लिए उनकी पार्टी को और वक्त की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम जम्मू एवं कश्मीर में एक स्थिर तथा मजबूत सरकार चाहते हैं। इसके लिए हमें कुछ और वक्त की जरूरत है। खन्ना यहां सरकार गठन को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सहित अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन पर चल रही वार्ता की स्थिति पर टिप्पणी कर रहे थे।

पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता नईम अख्तर ने कहा कि हम वहीं हैं, जहां से चले थे। राजभवन सूत्रों के अनुसार एन.एन.वोहरा की इच्छा है कि सरकार का गठन समय पर हो जाए।

सूत्रों ने कहा कि सरकार गठन को लेकर राजनीतिक पार्टियां अगर 19 जनवरी तक किसी समझौते तक पहुंचने में नाकाम रहती हैं, तो मजबूरन राज्यपाल को प्रदेश में राज्यपाल शासन लगाना पड़ेगा, क्योंकि 19 जनवरी को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि 87 सीटों वाले राज्य विधानसभा में पीडीपी को 28, भाजपा को 25, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) को 15, जबकि कांग्रेस को 12 सीटें मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here