Home UP Aligarh बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा क्लीन हो जाएगी: राहुल गांधी

बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा क्लीन हो जाएगी: राहुल गांधी

0
बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा क्लीन हो जाएगी: राहुल गांधी

matrahu

अलीगढ़/मथुरा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर अपनी चुनावी रैलियों में भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अमीरों के 01 लाख 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन मेरे कहने के बाद भी किसानों की कर्जमाफी नहीं की। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ 50 अमीरों की सरकार है और बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा क्लीन हो जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन दो युवाओं का गठबन्धन है। यह भविष्य का आईना है। भाईचारे और मोहब्बत का आईना है। हम एक साथ आगले चलकर प्रदेश का भविष्य बनायेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास गरीबों, किसानों के लिए वक्त नहीं है।

अखिलेश जी ने यूपी में अच्छा काम किया लेकिन अब गठबन्धन के बाद और तेजी से काम होगा। यूपी में गठबंधन की सरकार आने पर हम फूड फैक्ट्री लगाएंगे, मोदी सिर्फ सूटबूट वालो की मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि मैने अखिलेश जी से कहा है कि चुनाव में पार्टियां मैनिफेस्टो बनाती हैं।

अलग-अलग योजनाओं के बारे में बताती हैं, जिसमें युवाओं, महिलाओं, किसानों, बुजुर्गों के लिए क्या किया जायेगा, इसका जिक्र होता है। मैने सुझाव दिया है कि क्यों न युवाओं के लिए पांच-छह वादे ऐसे हों, जिन्हें हम पूरा करें, जिससे यूपी बदल जाए।

राहुल गांधी ने कहा कि हर गरीब का सपना होता है कि बेटा आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल में पढ़े, इसके लिए कोचिंग तो है, लेकिन गरीब पैसों के अभाव में अपने बच्चों का दाखिला नहीं करा पाता है।

इसलिए हम सरकारी स्तर पर इसकी व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्रों में हायर एजुकेशन सेंटर खोलेंगे, जिससे यूपी के युवाओं को रोजगार मिल सके।