Home Breaking भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया, नियमानुसार कीमत देकर चयनित जमीन लेगी भाजपा

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया, नियमानुसार कीमत देकर चयनित जमीन लेगी भाजपा

0
भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया, नियमानुसार कीमत देकर चयनित जमीन लेगी भाजपा
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office

सबगुरु न्युज-सिरोही। कांग्रेस के पूर्व विधायक संयम लोढा की ओर से मंगलवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में 150 करोड की भूमि भाजपा को देने के आरोप का जवाब देते हुए भजापा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके लोढा के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि भाजपा कार्यालय के लिए चयनित भूमि को पार्टी निर्धारित राशि देकर खरीदेगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष चैधरी ने प्रेसनोट जारी करके बताया कि जिला कलक्टर को 6 फरवरी, 2016 को पत्र लिख कर भाजपा जिला कार्यालय के लिए सिरोही में बिलानामा भूमि आवंटन हेतु निवेदन किया था। जिला कलक्टर ने 25फरवरी, 2016 को भाजपा जिला कार्यालय के लिए भूमि आवंटन हेतु तहसीलदार, सिरोही को पत्र लिखा। तहसीलदार ने 12 अप्रैल, 2016 को अनुसार खसरा नं. 2909 रकबा 0.2800 हैक्टेयर राज्य सरकार की बिलानामा भूमि का मौका जिला कलक्टर को प्रस्तुत किया। राज्य सरकार की बिलानामा भूमि हेतु आयुक्त, नगर परिषद, सिरोही ने पत्रांक 259 दिनंाक 12 अप्रैल के अनुसार अनापत्ति जिला कलक्टर को भिजवाई।

जिला कलक्टर, सिरोही के पत्रांक 1037-38 दिनांक 13 अप्रैल, 2016 को राज्य सरकार की बिलानामा भूमि आवंटन का प्रकरण संयुक्त शासन सचिव, राजस्व ग्रुप-3 विभाग, जयपुर को भिजवाया गया। संयुक्त शासन सविच राजस्व विभाग जयपुर ने पत्रांक दिनांक 11मई के अनुसार मूल प्रकरण जिला कलक्टर, सिरोही को लौटाते हुए राजस्व ग्रुप-6 विभाग द्वारा जारी परिपत्र दिनांक 8 दिसम्बर 2010 के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर, सिरोही ने अपने पत्रांकः पं.12(3)राज/2016/3073-74 दिनांक 20.6.2016 के अनुसार अधीक्षण अभियन्ता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, सिरोही को जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय के लिये बिलानाम भूमि नगर परिषद को हस्तांतरण हेतु अनापत्ति प्रमाण-पत्र भिजवायें जाने हेतु पत्र लिखा ।

विभाग के उच्च अधिकारियों ने प्राथर््ाना पत्र भेजकर मांग की, जिस पर अतिरिक्त सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्थान-जयपुर  ने अपने पत्रांकः एफ 43/(जनरल) अनु-2/भूमि हस्तांतरण/14/98 दिनांक 29.7.2016 के अनुसार मुख्य अभियन्ता (भवन) सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्थान जयपुर को लिखा। ये प्रक्रिया पिछले 6 माह से जारी हैं । सभी कार्य नियमानुसार हो रहे है । अगर भूमि भाजपा जिला कार्यालय के लिए आवंटित होती है तो नियमानुसार जो जमीन की कीमत है, उसका भुगतान कर लिया जायेगा । उन्होंने पूर्व विधायक संयम लोढा के आरोपों को निराधार व असत्य बताते हुए इसकी निंदा की।
भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने पूर्व विधायक संयम लोढा के बयानों की घोर निन्दा करते हुये बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आपकी जिला आपकी सरकार कार्यक्रम में तीन दिवसीय प्रवास पर सिरोही जिले को 631 करोड की सौगात दी। करोडों के कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया। सिरोही जिले केे इतिहास में पहली बार विकास के लिए करोडों की घोषणा से कांग्रेसी बौखलाहट में अर्नगल बयान देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल विरोध की राजनीति कर रही है जब भी कांग्रेस सत्ता में होती है तब उनके पास न तो योजनाएं होती है और न ही विकास की सोच। जिलाध्यक्ष चैधरी ने कहा कि जो काम भाजपा सरकार ने ढाई साल में किये है वो कांग्रेस पांच साल में नही कर पाई। फर्क हमारे और कांग्रेस के बीच इतना है कि जो काम अच्छे हो रहे है उसमें उनकों कोई अच्छाई दिख नही रही है और उन कामों का  दुष्प्रचार करना कांग्रेस आदत में शुमार है।

चैधरी ने कहा कि कांग्रेस ने जो भ्रष्टाचार का रिकार्ड बनाया, वो लोग हम पर अंगुली उठाते है उन्हे अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए। जिलाध्यक्ष चैधरी ने कहा कि कांग्रेस के पास सरकार के खिलाफ कोई आरोप न होने पर अब कांग्रेसी बयान बाजी कर रहे हैं।     जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने कहा कि राजस्थान की पहली मुख्यमंत्री है जिसने गांवो आकस्मिक निरीक्षण किया और जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की। कांग्रेसी कहते है कि सरकार आमजन से दूर रही। लेकिन सरकार आमजन के बीच पहुंच कर आमजन की समस्या सुनी और उनको दूर करने के निर्देश दिये। चैधरी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ज्यादा समय रही लेकिन सिरोही जिले में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नही उठाये।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा बत्तीसा नाला परियोजना का शिलान्यास कर सिरोही जिले में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए ऐतिहासिक कदम की सिरोही की जनता ने सराहना की। इस परियोजना के लिए सरकार ने 228 करोड की घोषणा की है। इसका कार्य जल्द शुरू करवाने के लिए कार्यवाही चालू हो रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक संयम लोढा द्वारा अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में सरकार से मांग करके बत्तीसा नाला परियोजना के लिये कार्यवाही करते, तो सिरोही की जनता को फायदा मिलता। कांग्रेसियों द्वारा मुख्यमंत्री के विरूद्व की जा रही बयानबाजी निरर्थक तथा तथ्यहीन हैं । मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सिरोही तीन दिवसीय प्रवास पर जितनी घोषणाएं की वह सिरोही जिले के लिए आजतक की सबसे बडी उपलब्धि है। जिस तरह से प्रदेश में विकास हो रहा है उसे देख कर कांग्रेसी जान चुके है कि फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पूर्व विधायक संयम लोढा ने प्रेस काॅन्फ्रेंस करके मुख्यमंत्री पर बिना बजट, बिना भूमि आवंटन के बत्तीसा नाला परियोजना का शिलान्यास करके सिरोहीवासियों को भ्रमित करने तथा सिरोही के मध्य में स्थित 150 करोड रुपये की जमीन भाजपा कार्यालय के लिए पीडब्ल्यूडी से छुडवाने का अरोप लगाया था।