Home Health Beauty And Health Tips काली मिर्च से पाए गोरी निखरी त्वचा कुछ ही मिनटों में

काली मिर्च से पाए गोरी निखरी त्वचा कुछ ही मिनटों में

0
काली मिर्च से पाए गोरी निखरी त्वचा कुछ ही मिनटों में
BLACK PAPER WILL GIVE BETTER SKIN

BLACK PAPER WILL GIVE BETTER SKIN

हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। जिसके लिए बहुत तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन खूबसूरत दिखने का राज़ आपकी रसोई में ही छिपा हो तो केसा रहेगा। जी हां ! खाने में किये जाने वाले कई मसलों से बने नुक्सो से आप अपनी खूबसूरती बढा सकती है। काली मिर्च के इस्तेमाल से आप बेदाग खूबसूरत चेहरा पा सकती है।

HOT NEWS UPDATE रात को सोने से पहले यह जरुर करे

कालीमिर्च में ढेरो औषधिय गुण पाए जाते है। कई घरेलु बीमारियों में इलाज के तौर पर इसका उपयोग किया जाता है। कालीमिर्च का उपयोग सुंदरता को निखारनें में भी किया जाता है।

HOT NEWS UPDATE ग्रैंड मास्टर शिफुजी ने नरेंद्र मोदी के बारे में रहे ये विचार।

कालीमिर्च में कई तरह के विटामिन और मिनरल पाए जाते है। जो हमारे शरीर को रोजमर्रा के कार्य करनें के लिए बेहद जरुरी होते है, जैसे के बेटा कैरोटेन जिसे हम विटामिन ए नाम से जानते है जो आंखो के लिए बेहद जरुरी होता है। वहीं विटामिन k शरीर में सही रक्तसंचार, हड्डीयों तथा मांसपेशियों के लिए फायदेमंद साबित होता है। और इसमें पोटेशियम, सेलेनियम और कैल्शियम जैसे गुण भी पाए जाते है। जो त्वचा की समस्याओं को दूर करनें में बेहद सहायक होता है।

HOT NEWS UPDATE देखें दुनिया का सबसे बेहतरीन मोटिवेशनल वीडियो

कालीमिर्च और दही स्क्रब
सामग्री
1 चम्मच काली मिर्च पाउडर में 2 चम्मच दही
विधि
कालीमिर्च का स्क्रब बनाने के लिए दोनों को मिलाए।जब ये पेस्ट तैयार हो जाए तब अपने मुंह को गरम पानी से अच्छी तरह से धो लें ताकि फेस की गंदगी साफ हो जाए। मुंह धोने के बाद इस पेस्ट को मुंह पर सर्क्युलर मोशन में लगाए और हल्के हाथो से रगड़े। इसके बाद आप मुंह को ठन्डे पानी से धो ले। इससे आप के मुंह के काले धब्बे और निशान गायब हो जाएगें। और चेहरा दमकेगा।

HOT NEWS UPDATE विश्व में 5 सबसे तेज रोबोट

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE