Home Rajasthan Ajmer HKH पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर 80 यूनिट रक्तदान

HKH पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर 80 यूनिट रक्तदान

0
HKH पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर 80 यूनिट रक्तदान
Donate Components and Not Whole Blood says IMA

अजमेर। एचकेएच पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को 15वें स्थापना दिवस पर ’रक्तदान शिविर’ का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 80 यूनिट रक्तदान किया गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन जिला कलक्टर गौरव गोयल ने किया गया। उन्होंने विद्यालय के रक्तदान कार्य, विद्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर व स्मार्ट क्लास आदि की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस विद्यालय की प्रमुख विशेषता है कि यहां शिक्षा के साथ ही सह-शैक्षिक गतिविधियों तथा खेलकूद प्रतियोगिताएं कुशलतापूर्वक करवाई जाती हैं, जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।

रक्तदान जैसे जनहितकारी कार्य में विद्यालय के शिक्षकगण व अभिभावकों ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया।

सांस्कृतिक प्रभारी ज्योति गोयल ने विद्यालय की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए विद्यार्थियों से घर अथवा विद्यालय में पेड़ लगाने का अनुरोध किया, जिसके अन्तर्गत शिक्षकों और छात्रों ने विद्यालय में गमले में पौधे लगाकर इस कार्य में सहयोग किया।

इस अवसर पर विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसकी शुरूआत मुख्य अतिथि आरएस शर्मा द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती वंदना द्वारा की गई। मुख्यातिथि ने बोर्ड कक्षाओं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर कुमारी मयूरी व्यास, कुमारी आकांक्षा शर्मा और कुमार कपिलेन्द्र सिंह तथा विभिन्न विषयों में विषेष योग्यता प्राप्त करने पर 25 प्रतिभावान विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यालय के नौनिहालों ने आॅर्केस्ट्रा के माध्यम से समस्त वातावरण को स्वर लहरियों से सराबोर कर दिया। विद्यालय की छात्रा ज्योति छत्तानी ने विद्यालय की स्थापना, प्रगति और नवीन योजनाओं पर आधारित प्रतिवेदन पढ़ा।

कक्षा 3, 4, 5 व 11 की छात्राओं ने विद्यालय गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी तथा नृत्य-नाटिका द्वारा विद्यालय में शिक्षा व विभिन्न गतिविधियों की कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला।

विद्यालय प्रशासक अजय कुमार ठाकुर ने स्थापना दिवस की बधाई देते हुए विद्यार्थियों के स्वर्णिम भविष्य की कामना करते विद्यालय की गरिमा, प्रतिष्ठा व अस्मिता को बनाए रखने का प्रण लिया।