Home Azab Gazab ‘वॉल्ट’ से गायब हुआ दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी गारिंचा का शव

‘वॉल्ट’ से गायब हुआ दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी गारिंचा का शव

0
‘वॉल्ट’ से गायब हुआ दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी गारिंचा का शव
body of Brazilian football legend mane garrincha has vanished from rio cemetery
body of  Brazilian football legend mane garrincha has vanished from rio cemetery
body of Brazilian football legend mane garrincha has vanished from rio cemetery

रियो डी जनेरियो। ब्राजील के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार गारिंचा का शव कब्रिस्तान स्थित उनके पारिवारिक शव कक्ष (वॉल्ट) से गायब हो गया है। गारिंचा के परिवार के एक सदस्य ने समाचार पत्र ‘ओ ग्लोबो’ को इसकी जानकारी दी।

गारिंचा का 1983 में 49 साल की उम्र में निधन हो गया था और उन्हें मेज स्थित कब्रिस्तान में उनके पारिवारिक शव कक्ष में दफनाया गया था। 34 साल बाद कब्र से उनके शव का गायब हो जाना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है।

हाल ही में मेज के मेयर राफेल टुबाराओ ने गारिंचा के 84वें जन्मदिन के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान, नगर निगम के श्रमिकों ने गारिंचा के शव को जहां दफनाया गया था, उस स्थान के बारे में जानने की मांग की, तो उन्होंने पाया कि गारिंचा का शव वहां नहीं है।

कब्रिस्तान के प्रबंधक प्रिसिला लिबेरिया ने समाचार पत्र से कहा कि हो सकता है कि गारिंचा का शव 10 साल पहले हटाए जाने के कारण लापता हो गया हो। लिबेरिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

एक दशक पहले गारिंचा के एक रिश्तेदार को इस आशय की जानकारी मिली थी कि परिवार के किसी अन्य सदस्य को दफनाने के लिए गारिंचा के शव को निकाला गया है लेकिन कथित रूप से शव निकाले जाने के दौरान परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था और न ही परिवार को इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई थी।

ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए गारिंचा ने 1955 से 1966 के दौरान 50 मैच खेले थे। वह 1958 और 1962 में ब्राजील की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।