Home Entertainment happy birthday : अनुष्का की बिंदास अभिनय से बनी पहचान

happy birthday : अनुष्का की बिंदास अभिनय से बनी पहचान

0
happy birthday : अनुष्का की बिंदास अभिनय से बनी पहचान
Bollywood actress anushka sharma celebrates her 27th birthday
Bollywood actress anushka sharma celebrates her 27th birthday
Bollywood actress anushka sharma celebrates her 27th birthday

मुबई। बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है।

1 मई 1988 को जन्मी अनुष्का ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल की। बॉलीवुड में अनुष्का ने अपने करियर की शुरूआत यशराज फिल्मस के बैनर तले बनी फिल्म रब दे बना दी जोड़ी से की।

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुष्का शर्मा के अपोजिट शाहरूख खान थे। फिल्म में अनुष्का और शाहरूख की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

साल 2010 में अनुष्का को एक बार फिर से यशराज बैनर तले बनी फिल्म बैड बाजा बारात मे काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में अनुष्का और रणवीर ङ्क्षसह की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

हालांकि इसी साल प्रदर्शित अनुष्का की फिल्म बदमाश कंपनी टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

साल 2011 में अनुष्का की पटियाला हाउस और लेडिज वर्सेज रिकी बहल जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई लेकिन दोनो ही फिल्मों को अपेक्षित सफलता नही मिल सकी।

साल 2012 में प्रदर्शित फिल्म जब तक है जान अनुष्का के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में उन्हें किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा के निर्देशन में काम करने का अवसर मिला जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

साल 2014 में अनुष्का के करियर की सर्वाधिक सुपरहिट फिल्म पीके प्रदर्शित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की है।

अनुष्का ने इस साल प्रदर्शित फिल्म एनएच 10 के जरिये बतौर निर्माता भी इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। उनकी आने वाली फिल्मों में बांबे वेलवेट और दिल धड़कने दो प्रमुख हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here