Home Entertainment Bollywood इस साल बॉलीवुड के सारे बड़े सितारों की फिल्में पर्दे पर उतरीं

इस साल बॉलीवुड के सारे बड़े सितारों की फिल्में पर्दे पर उतरीं

0
इस साल बॉलीवुड के सारे बड़े सितारों की फिल्में पर्दे पर उतरीं

llop.jpg

मुंबई। एेसा बहुत कम होता है, जब एक ही साल के अंदर बॉलीवुड के सारे दिग्गज सितारे अपनी-अपनी फिल्मों के साथ परदे पर नजर आएं।

2016 में कुछ ऐसा ही हुआ है। इस साल बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े सितारे एक के बाद एक करके परदे पर नजर आएं। इन सितारों में खान सितारों की तिकड़ी से लेकर सभी बड़े हीरो और हीरोइनों के नाम शामिल हैं।

पहले खान सितारों की तिकड़ी की बात की जाए, तो सलमान खान हमेशा की तरह ईद पर सुलतान बनकर आए और शाहरुख खान इस साल एक नहीं, अपनी दो फिल्मों के साथ परदे पर आए।

अप्रैल में यशराज में बनी उनकी फिल्म फैन रिलीज हुई, तो 25 नवम्बर को डियर जिंदगी रिलीज हो रही है। मि. परफेकनिस्ट, यानी आमिर खान का नाम दिसम्बर में इस लिस्ट में जुड़ेगा, जब उनकी फिल्म दंगल रिलीज होगी।

खान सितारों की तिकड़ी के अलावा दिग्गज सितारों की बात करें, तो हाल ही में अजय देवगन शिवाय बनकर जनता के सामने पंहुचे, तो उनके मुकाबले हुई रिलीज फिल्म ए दिल है मुश्किल में रणबीर कपूर पंहुचे।

रितिक रोशन मोहनजोदारो के साथ आए, लेकिन फिल्म नहीं चली। अक्षय कुमार ने इस साल हाउसफुल-3 और रुस्तम फिल्मों के साथ परदे का रुख किया। बिग बी, यानी अमिताभ बच्चन इस साल तीन बार परदे पर आए। पहले वजीर, फिर तीन और फिर पिंक फिल्मों के साथ। जूनियर बच्चन अभिषेक की फिल्म हाउसफुल-3 रिलीज हुई।

क्रिकेट स्टार धोनी पर बनी फिल्म से सुशांत सिंह आए, तो अजहर पर बनी फिल्म से इमरान हाश्मी आए। फरहान साल के पहले सप्ताह में वजीर और हाल ही में रॉक ऑन 2 में नजर आए। घायल की सिक्वल के साथ सनी देओल आए, तो जान अब्राहम की 3 फिल्में रिलीज हुईं।

रॉकी हैंडसम, ढिशूम के बाद अगले शुक्रवार को उनकी फिल्म फोर्स-2 रिलीज हो रही है। उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर की परदे पर वापसी हुई। मदारी बनकर इरफान आए, तो अलीगढ़, ट्रैफिक फिल्मों के साथ मनोज वाजपेयी आए।

नई पीढ़ी के सितारों की बात करें, तो वरुण धवन की ढिशूम, अर्जुन कपूर का एंड की, आदित्य रॉय कपूर फितूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा पहले कपूर एंड संस और फिर बार बार देखो के साथ परदे पर आए। जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर की पहले बागी और फिर फ्लाइंग जट्ट रिलीज हुई।

रणबीर सिंह और सैफ अली खान दो ऐसे बड़े सितारे हैं, जिनकी इस साल कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। बड़ी हीरोइनों की बात की जाए, तो ऐश्वर्या राय से लेकर कैटरीना कैफ, अनुश्का शर्मा और करीना कपूर, सोनम कपूर तक सबकी फिल्में रिलीज हुईं।

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय को करण जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल में देखा गया। इससे पहले वे सर्बजीत में नजर आईं। कैटरीना कैफ के लिए ये साल ठंडा रहा। पहले फितूर और फिर बार बार देखों को दर्शकों ने ज्यादा नहीं देखा।

अनुष्का शर्मा को इस साल सुलतान की हीरोइन बनने का मौका मिला, तो सोनाक्षी सिन्हा को अकीरा में देखा गया। अगले शुक्रवार को वे फोर्स-2 में नजर आएंगी। सोनम कपूर ने नीरजा में दर्शकों का दिल जीता, तो जैक्लीन फर्नांडिज इस साल छाई रहीं। उनकी हाउसफुल 3, ढ़िशूम, फ्लाइंग जट्ट रिलीज हुईं।

श्रद्धा कपूर को बागी और हाल ही में रॉक ऑन 2 में देखा गया। आलिया भट्ट के लिए ये साल स्पेशल रहा। उड़ता पंजाब, कपूर एंड संस के बाद अब वे डियर जिंदगी में नजर आएंगी।

हॉलीवुड में धूम मचा रही प्रियंका चोपड़ा जय गंगाजल में रहीं, तो मां बनने जा रही करीना की पहले का एंड की आई, तो फिर उड़ता पंजाब आई। स्वनाम धन्य सनी लियोनी की मस्ती मस्तीजादे में नजर आई। इस साल जिन हीरोइनों की फिल्म रिलीज नहीं हुई, उनमें दीपिका पादुकोण का नाम प्रमुख रहा।

https://www.sabguru.com/rs-500-rs-1000-currency-ban-hits-box-office/

https://www.sabguru.com/black-money-bollywood/