Home Entertainment साल 2014 में रही अभिनेत्रियों की हुकूमत

साल 2014 में रही अभिनेत्रियों की हुकूमत

0
  • bollywood mines hits out of women centric movies  in 2014
    bollywood mines hits out of women centric movies in 2014

    नई दिल्ली।  2014 में भारतीय अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों के जरिए सुर्खियों में रहीं। उन्होंने गंभीर, कहानी प्रधान, एक्शन से भरपूर और हास्य फिल्मों के साथ ही उपन्यास पर आधारित फिल्म और अन्य प्रयोगों के जरिए फिल्म देखने के अनुभव को और रोचक एवं मजेदार बना दिया है।

    aueen

    कंगना रनौत : महिला केंद्रित फिल्म “क्वीन” के दिल छूने वाले अभिनय ने उनको दर्शकों और समीक्षकों से खूब तारीफें दिलाई। कम बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रूपए कमाए। कंगना “रिवॉल्वर रानी” और “उंगली” में भी नजर आई। ये दोनों फिल्में हालांकि, कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन कंगना के काम को सराहना मिली।

    alia bhutt

    आलिया भट्ट : 21 वर्षीया आलिया को “2 स्टेट्स” में उनके खुलेपन और “हाईवे” में जोश एवं उत्साह से भरी लड़की की भूमिका के लिए खूब वाहवाही मिली। “हाईवे” ने 30 करोड़ रूपए कमाए। आलिया की “हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया” को भी मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली।

    mary kom

    प्रियंका चोपड़ा : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रियंका ने “मेरी कॉम” फिल्म के जरिए अपने सधे हुए अभिनय का परिचय दिया। फिल्म ने करीब 54 करोड़ रूपए की कमाई की। वर्तमान में प्रियंका बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार हैं।

    mardaaniरानी मुखर्जी : “मर्दानी” में पुलिस अधिकारी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका की बदौलत सिने प्रेमियों और समीक्षकों से खूब तारीफें बंटोरीं। प्रदीप सरकार निर्देशित यह फिल्म बहुत कम बजट में बनी थी, लेकिन यह 40 करोड़ रूपए कमाने में सफल रही।

    dee

    दीपिका पादुकोण : “हैप्पी न्यू ईयर” फिल्म में दीपिका की गुदगुदाने वाली भूमिका दर्शकों को पसंद आई। इसने बॉक्स ऑफिस पर 188 करोड़ रूपए कमाए।

    ashiki

    श्रद्धा कपूर : वर्ष 2013 में श्रद्धा की “आशिकी 2” रिलीज हुई, जिसे जबर्दस्त सफलता मिली। इस साल आई उनकी “एक विलेन” और “हैदर” भी हिट रही है। “एक विलेन” ने 96 करोड़ और “हैदर” ने 50 करोड़ रूपए कमाए।

    anuss

    अनुष्का शर्मा : अनुष्का हाल में रिलीज हुई “पीके” की वजह से चर्चाओं में हैं। ऎसा लगता है कि अभिनेत्रियों के दबदबे वाले 2014 में यह फिल्म अनुष्का की वाइल्ड कार्ड एंट्री है। “पीके” में उनके परी जैसे लुक को उतना ही पसंद किया जा रहा है, जितना आमिर के “एलियन” लुक को। फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई करने का सिलसिला जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here