Home Entertainment Bollywood बॉलीवुड स्टार और क्रिकेटर्स की अच्छी चल रही है शादीशुदा ज़िन्दगी

बॉलीवुड स्टार और क्रिकेटर्स की अच्छी चल रही है शादीशुदा ज़िन्दगी

0
बॉलीवुड स्टार और क्रिकेटर्स की अच्छी चल रही है शादीशुदा ज़िन्दगी
CRICKTER COUPLE
CRICKTER COUPLE
CRICKTER COUPLE

लंबे समय से भारतीय तेज़ गेंदबाजी की रीढ़ रहे क्रिकेटर जहीर ख़ान ने सगाई कर ली है। ‘चक दे इंडिया’ फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे संग उन्होंने ट्विटर पर अपनी तस्वीर पोस्ट की। इतना ही नहीं बल्कि साथ में कैप्शन लिखा ‘कभी भी अपनी पत्नी की पसंद पर मत हंसो तुम भी उसमें से एक हो ज़िंदगी भर के साथी एंगेज्ड’।

पहले भी भारत के दो प्रमुख धर्मों सिनेमा और क्रिकेट के साथ आने की खबरें आती रही हैं। कई क्रिकेटरों के अभिनेत्रियों से प्रेम संबंध रहे हैं। विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, श्रीसंत-रिया सेन, रवि शास्त्री-अमृता सिंह, अंजू महेंद्रू-गैरी सोबर्स, जीनत अमान-इमरान ख़ान, विव रिचर्ड्स-नीना गुप्ता आदि-आदि।

कुछ प्रेम कहानियां ऐसी भी रहीं जो शादी की मंज़िल तक पहुंची। ऐसी ही कुछ जोड़ियों पर निगाह डालते हैं।

स्वीडन : ‘फेसबुक पर लाइव रेप’ मामले में तीन को जेल
Video : मॉडल अदाउ मोर्नियांग ने बयां किया दर्द, कैसे हुआ था उसका गैंगरेप

CRICKTER COUPLE
CRICKTER COUPLE

मंसूर अली ख़ान पटौदी – शर्मिला टैगोर

ये अपने ज़माने की सबसे पहली फ़िल्मी शादी थी। यह वह वक़्त था जब ना तो फिल्म कलाकार और ना ही क्रिकेटर्स के करियर को स्टेबल माना जाता था। दोनों के परिवारों को इस शादी से दिक्कतें थीं। इसके अलावा अलग-अलग मज़हब भी एक मसला था। बावजूद इसके ये शादी हुई ना सिर्फ हुई बल्कि 2011 में नवाब पटौदी की मौत होने तक चली भी। पूरे 42 साल लोगों की तमाम आशंकाओं को धता बताते हुए। अंदाज लगाया जाता था कि एक नवाबी खानदान में शादी से शर्मिला का करियर ख़त्म हो जाएगा। लेकिन हुआ ऐन उलट, शर्मिला की ज़्यादातर हिट फ़िल्में उनकी शादी के बाद ही आईं। दोनों के तीन बच्चे हैं सैफ़, सोहा और सबा

मुहम्मद अजहरुद्दीन – संगीता बिजलानी

अजहर पहले से शादीशुदा थे, नौरीन उनकी पहली पत्नी का नाम है। नौरीन से उनके दो बेटे भी थे। नब्बे के दशक में उनकी मुलाक़ात संगीता से हुई। संगीता तब बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में थोड़ी स्टैब्लिश हो चुकी थी। सलमान ख़ान से उनके संबंधों की चर्चा थी। ‘बीइंग सलमान’ किताब से पता चलता है कि उनकी सलमान से शादी की डेट भी डिसाइड हो चुकी थी। लेकिन संगीता ने पैर पीछे खींच लिए। उधर अजहर ने नौरीन से डिवोर्स ले लिया। कहा जाता है कि इस डिवोर्स के लिए अजहर ने नौरीन को एक करोड़ रुपए दिए। जो उस जमाने में बहुत बड़ी रकम थी। साल 1996 में संगीता और अज़हर ने शादी कर ली। आजकल दोनों साथ नहीं रहते। हालांकि अज़हर जब इलेक्शन लड़ रहे थे, तब संगीता ने उनके लिए कैम्पेनिंग की थी।

हरभजन सिंह – गीता बसरा

हरभजन सिंह ने मॉडल कम एक्ट्रेस गीता बसरा से अक्टूबर 2015 में शादी की। इससे पहले लंबे समय तक उनका रिलेशनशिप रहा था। लगभग 5 साल तक जिसे वो ‘जस्ट गुड फ्रेंड्स’ कह कर टालते रहे। हरभजन लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन आक्रमण की कमान संभाले रहे हैं। वहीँ गीता ने हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया। उनकी शादी एक फील गुड टाइप इवेंट रहा, जहां फिल्म और क्रिकेट की दुनिया की नामचीन हस्तियों ने शिरकत की दोनों ने डांसिंग रियलिटी शो ‘नच बलिए’ में भी हिस्सा लिया था।