Home Sports Cricket ब्रावो को चोट लगी और आईसीसी की फटकार भी

ब्रावो को चोट लगी और आईसीसी की फटकार भी

0
ब्रावो को चोट लगी और आईसीसी की फटकार भी
bravo punished for violating ICC Code of conduct
bravo punished for violating ICC Code of conduct

क्राइस्टचर्च। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप मुकाबले में हैमस्ट्रिंग चोट का शिकार हो गए और इसी मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिये उन्हें आईसीसी ने फटकार भी लगाई है।

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को यहां हेग्ले ओवल में ग्रुप बी के मैच में 150 रनों के बड़े अंतर से पराजित कर विश्वकप में अपनी पहली जीत दर्ज की। लेकिन इस दौरान बल्लेबाज ब्रावो को हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई। हालांकि वेस्टइंडीज टीम के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने कहा कि ब्रावो अभी टीम के साथ ही रहेंगे।

फिलिप ने बताया कि ब्रावो को वेस्टइंडीज की पारी में रिटायर्ड हर्ट होने के बाद एमआरआई के लिए अस्पताल ले जाया गया था। स्कैन में उनके मांसपेशियों में हल्के खिंचाव का पता चला है। उन्होंने कहा कि ब्रावो की चोट गंभीर नहीं है और न ही उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया गया है। वह टीम के साथ बने रहेंगे।

मैनेजर ने साथ ही कहा कि ब्रावो इस चोट के बाद मंगलवार को कैनबरा में जिम्बाव्वे के खिलाफ वेस्टइंडीज के अगले मैच से जरूर बाहर रह सकते हैं। वेस्टइंडीज की पारी में रिटायर्ड हर्ट होने से पहले ब्रावो ने 78 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 49 रन की अहम पारी खेली थी और मात्र एक रन से वह अपना अर्द्धशतक लगाने से चूक गए थे।

इसी बीच ब्रावो को मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघान करने का दोषी पाया गया। ब्रावो को इसके लिए फटकार भी लगाई गई। ब्रावो ने अपना अपराध और मैच रेफरी डेविड बून द्वारा लगाई गई फटकार को स्वीकार कर लिया जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत महसूस नहीं हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here