Home Latest news breaking:परिषद को सौंपी पीडब्ल्यूडी की जमीन, लोढा बोले भाजपा को दी तो कलक्टर पर कार्रवाई

breaking:परिषद को सौंपी पीडब्ल्यूडी की जमीन, लोढा बोले भाजपा को दी तो कलक्टर पर कार्रवाई

0
breaking:परिषद को सौंपी पीडब्ल्यूडी की जमीन, लोढा बोले भाजपा को दी तो कलक्टर पर कार्रवाई
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही के हृदय स्थल पर स्थित बेशकीमती जमीन जिला प्रशासन ने नगर परिषद के सुपुर्द कर दी है। सूत्रों के अनुसार सिरोही तहसीलदार ने 26 अप्रेल को ही इसका म्यूटेशन करके कब्जा सुपुर्दगी करवा दी है। वैसे जिला कलक्टर सिरोही इस म्यूटेशन के संदर्भ में अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं।

वहीं पूर्व विधायक संयम लोढा ने कहा कि यदि यह जमीन नगर परिषद भाजपा को कार्यालय के लिए देती है तो जिला कलक्टर व इसमें शामिल अन्य अधिकारियों के खिलाफ प्रीवेंशन आॅफ करप्शन एक्ट के तहत पद के दुरुपयोग की कार्रवाई करेंगे और मास्टर प्लान के विपरीत कार्य में लेने पर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।
-यह है मामला
नगर परिषद सिरोही के पूर्व आयुक्त रामकिशोर माहेश्वरी के समय में भाजपा ने पीडब्ल्यूडी कार्यालय के मुख्यद्वार पर गुण नियंत्रण प्रयोगशाला भवन बनाने के लिए प्रस्तावित जमीन को भाजपा को कार्यालय बनाने के लिए देने के लिए नगर परिषद के सुपुर्द करने को पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री के सिरोही जिला प्रवास के दौरान तत्कालीन जिला कलक्टर ने इस जमीन को पीडब्ल्यूडी से राजस्व विभाग को हस्तांतरित करने की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इस बीच कांग्रेस के पूर्व विधायक संयम लोढा ने यह आरोप लगाया कि यह जमीन करोडों रुपये की है और इसे औने पौने दामों पर यदि सरकार के दबाव में भाजपा को कार्यालय बनाने के लिए दी जाती है तो इसके लिए वह संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

इसके बाद मामला राजनीतिक तूल पकड गया। इस जमीन की सुपुर्दगी के लिए जहां स्थानीय भाजपाई यहां आने वाले मंत्रियों से जिला कलक्टर पर दबाव बनाते रहे तो कांग्रेस इस जमीन को भाजपा कार्यालय बनाने के लिए भाजपा को देने पर जिला कलक्टर के खिलाफ कार्रवाई की बात कहती रही।

इस बीच वर्तमान जिला कलक्टर अभिमन्युकुमार ने इस जमीन को नगर परिषद के सुपुर्द करने को लेकर पूर्व विधायक संयम लोढा के पत्र तथा राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए राजस्व सचिव को पत्र लिखकर इस संबंध में मार्गदर्शन मांगा। इसके बाद एकाएक यह जानकारी सामने आई कि 26 अप्रेल को सिरोही तहसीलदार ने यह जमीन नगर परिषद सिरोही के नाम म्यूटेशन करके कब्जा सुपुर्दगी कर दी है।

वैसे वर्तमान जिला कलक्टर ने इस संबंध में पहले ही राजस्व सचिव को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांग लिया था। अब यदि यह जमीन भाजपा के पास जाती भी है तो यह पत्र कम से कम उनका बचाव कानूनी कार्रवाई से कर सकता है। यदि भाजपा को यह जमीन हस्तांरित की जाती है और कांग्रेस इस मामले को लेकर हाईकोर्ट चली गई तो  भाजपा के लिए फिर वही कहावत चरितार्थ हो जाएगी कि हाथ आया मुंह नहीं लगा।

-अधिकारी कहिन….
पीडब्ल्यूडी की जमीन नगर परिषद के नाम से म्यूटेशन किए जाने और कब्जा सुपुर्दगी की मुझे जानकारी नहीं है।
अभिमन्युकुमार
जिला कलक्टर, सिरोही।
पीडब्ल्यूडी की जमीन को नगर परिषद के नाम पर म्यूटेशन कर दिया है। इसका कब्जा सुपुर्दगी भी कर दी है।
वीरभद्रसिंह
तहसीलदार, सिरोही।
जिला कलक्टर का पांच महीने का कार्यकाल ईमानदारी पूर्ण रहा है। नगर परिषद के नाम जमीन की है तो नगर परिषद इसका जनहित में उपयोग करे। भाजपा को कार्यालय बनाने के लिए यह जमीन दी गई तो जिला कलक्टर तथा इसमें शामिल अन्य अधिकारियों के खिलाफ प्रिवेंशन आॅफ करप्शन एक्ट में कार्रवाई करेंगे और मास्टर प्लान का उल्लंघन करने पर राजस्थान हाईकोर्ट में जाएंगे।
संयम लोढा
पूर्व विधायक, सिरोही।

इन खबरो से जानिये पूरा मामला…..

https://www.sabguru.com/lodha-creats-another-hurdel-for-bjp/

https://www.sabguru.com/highcourt-order-creats-hurdel-for-land-of-bjp-office/

https://www.sabguru.com/bjp-office-bearer-chants-for-land-for-bjp-office-again/

https://www.sabguru.com/congress-will-go-to-court-if-land-alloted-on-dlc/

https://www.sabguru.com/lodha-say-no-objection-if-bjp-purchase-land-in-auction/

https://www.sabguru.com/bjp-will-pay-appropriate-cost-of-land-choudhary/

https://www.sabguru.com/who-blames-cm-cheats-sirohiain-on-battisa-nala/