Home Health Beauty And Health Tips ये खबर उन गर्ल्स के लिए जो बनने वाली है किसी की दुल्हन

ये खबर उन गर्ल्स के लिए जो बनने वाली है किसी की दुल्हन

0
ये खबर उन गर्ल्स के लिए जो बनने वाली है किसी की दुल्हन
Bridal homemade papaya face masks for beautiful glowing skin

Bridal homemade papaya face masks for beautiful glowing skin

नई दिल्ली। शादी का अगला सीजन करीब आ रहा है, ऐसे में हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वह अपनी जिंदगी के सबसे खास दिन सबसे खूबसूरत दिखे और खुशी महसूस करे।

पपीते के इस्तेमाल व सेवन से आप चमकदार त्वचा पा सकती हैं, जो आपकी खूबसूरती निखारेगा। फिटपास की आहार व पोषण विशेषज्ञ मेहर राजपूत ने पपीता से होने वाले फायदे के बारे में ये जानकारियां दी हैं|

पेट्रोल की बर्बादी बंद, आ गई है पानी से चलने वाली बाइक

स्वस्थ शरीर व छरहरी काया के लिए शादी होने तक करीब एक महीना रोज दो कटोरी पपीता खाएं। इस फल में पपाइन नाम का एंजाइम होता है जो भोजन को तेजी से पचाता है, चयापचय सुधारता है और वजन कम कर काया छरहरी बनाता है।

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान का हॉट जिम वर्कआउट हुआ लीक, देखें वीडियो

रोजाना 55 कैलोरी वाले पपीते का सेवन कर आप न सिर्फ शादी के लिए खुद को तैयार कर रही हैं, बल्कि हनीमून के दौरान समुद्र तट पर मौज-मस्ती करने के लिए भी खुद को तैयार कर रही हैं।

मलाइका अरोरा खान ने शेयर करी फिटनेस टिप्स, देखें उसकी फिटनेस

शादी की भागदौड़ व काम में व्यस्तता के चलते भावी दुल्हनें अपने खान-पान पर ध्यान नहीं दे पाती हैं और पेट में अपच और एसिडिटी होने की शिकायत करती हैं, ऐसे में पपीते में मौजूद पपाइन एंजाइम आपके पाचन को सुधारने में कारगर साबित होगा। पपीता में मौजूद फाइबर आपका पेट साफ रखेगा और पाचन सही रखेगा, जिससे दुल्हन अंदर से अच्छा महसूस करेगी।

शाहरुख खान का एब्स वर्कआउट वीडियो हुआ लीक, देखें वायरल वीडियो

एवन ब्रांड के त्वचा विशेषज्ञ मोहित नारंग ने भी त्वचा के लिए पपीते के फायदे के बारे में ये जानकारियां दी हैं :

पपीता चेहरे की मृत त्वचा को हटाकर रोम छिद्र खोल देता है और अच्छी तरह चेहरे की सफाई करता है, जिससे चेहरे पर निखार आती है।

पपीता टैनिंग दूर करने का काम भी करता है, इसका सेवन करने से या चेहरे पर इसके गूदे को लगाने से आपको ताजगी महसूस होगी और यह टैनिंग व दाग-धब्बे दूर कर रंग भी साफ करेगा।

OMG..! तो ये सब करती है लडकियां अकेली होने पर! लड़कों को तो IDEA भी नहीं

पपीते के इस्तेमाल से त्वचा में चमक व सौम्यता आती है, इससे आपका व्यक्तिव आकर्षक बनता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE