शादी में गहने के बदले दुल्हन ने वर पक्ष से यह क्या मांग लिया

bride demands thousands of new trees from groom

भिण्ड। अभी तक अपने दहेज को लेकर शादिया लौटती वापिस होती सुनी होगी। कुछ एक जगह शौचालय बनवाने को लेकर भी बधू द्वारा शादी कैंसिल करने की सूचना अखबारों के जरिए मिलती रही है।

लंदन : ताबूत के अंदर तीन हजार साल पुराने फिंगरप्रिट मिले

लेकिन में खबर कुछ इससे हटकर है एक समाज सेवी युवती ने अपने शादी में वरपक्ष से शादी में गहने के बदले दस हजार नए वृक्ष लगाने का प्रस्ताव दिया।

जिसमें एक हजार वृक्ष उसके मायके से शेष दो हजार पूरे क्षेत्र व जिले में और दो हजार ससुराल ग्राम में और शेष पांच हजार मायके और ससुराल में सार्वजनिक उपयोग की जगह लगाने का प्रस्ताव दिया।

इस लडकी के कान से निकलते हैं जिंदा कीडे, डाक्टर भी…

जिसे वरपक्ष ने तुरंत स्वीकार कर लिया और इस तरह शादी में एक अनोखी परंपरा की शुरुआत करके एक नया चलन पौधारोपण का शुरू किया।

ज्ञातत्य हो कि उक्त युवती प्रियंका की शादी और उसी दिन भूमि दिवस भी तय हुआ। युवती कु. प्रियंका पहले से भी पौधरोपण में रुचि रखने वाली रही है कई बार उसने अपने ग्रह ग्राम किशुपुरा में लगाए हैं।

मूलत: अटेर क्षेत्र के ग्राम किशुपुरा की रहने वाली प्रियंका एक किसान की बेटी है और पिछले महीने अपने अच्छे सेवा कार्यों के लिए भिण्ड विधायक द्वारा हाऊसिंग कालोनी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित हो चुकी है।

बीमार सास को बेरहमी से बहू ने पीटा, सीसीटीवी में कैद…

अपने भाईयों की शादी में दहेज मुक्त नि:शक्त लडक़े से करने का प्रस्ताव भी अपने घर में उसने मनवा लिया था। जिस पर समाज सेवियों ने उसकी खूब प्रसन्ना की थी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE