Home Delhi दिल्ली : वेलेंटाइन डे पर जापानी पार्क में डबल मर्डर

दिल्ली : वेलेंटाइन डे पर जापानी पार्क में डबल मर्डर

0
दिल्ली : वेलेंटाइन डे पर जापानी पार्क में डबल मर्डर
Brothers Murdered on Valentine's Day at Japanese park in Rohini area of delhi
Brothers Murdered on Valentine's Day at Japanese park in Rohini area of delhi
Brothers Murdered on Valentine’s Day at Japanese park in Rohini area of delhi

नई दिल्ली। रोहिणी जिले के प्रशांत विहार इलाके स्थित जपानी पार्क में दो युवकों की गला रेतरकर हत्या कर दी गई। दोनों युवकों के शरीर पर तेज धरदार हथियार से करीब 5-6 बार प्रहार किया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

फिलहाल पुलिस हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। स्पेशल सीपी संजय सिंह के अनुसार दोनों मृतकों की पहचान आसिफ उर्फ आशू (18) व अंकुश (18) के रूप में हुई है। दोनों कराला स्थित शिव विहार के रहने वाले थे। दोनों के पिता एमसीडी में काम करते हैं। अंकुश व आशू दोनों 10वीं कक्षा के छात्र थे।

जानकारी के अनुसार आशू के परिवार में पिता आजाद सिंह, मां एक भाई व एक बहन है। आशू सबसे छोटा था। आजाद सिंह मूलत: हसनगंज गढ़ गांव रोहतक हरियाणा के रहने वाले हैं। शिव विहार में काफी वर्षों से रह रहे हैं। वहीं अकुंश के परिवार में पिता रामजी लाल, मां व एक बड़ा भाई साहिल है।

कैसे पता चला घटना का

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब 8.05 बजे जपानी पार्क के गेट संख्या-4 के पास पुलिस की जिप्सी खड़ी थी। इसी बीच एक लड़का दौड़ते हुए पुलिस के पास आया और बताया कि पार्क के अंदर एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है। पुलिसकर्मी तुरंत पार्क में गए। घटना स्थल पर पुलिस को एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। वहां से करीब 18 कदम की दूरी पर दूसरा युवक अचेत अवस्था में पड़ा मिला।

पुलिस ने दोनों युवकों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार दोनों युवकों के गर्दन को रेता गया था। साथ ही उनके छती पीठ व अन्य जगह करीब 5-6 निशान थे। पुलिस को घटना स्थल से तीन मोबाइल फोन एक लड़की की चप्पल बरामद हुई।

तीनों फोन में से एक फोन बॉबी नामक युवक का है। जो कि दोनों युवकों के पड़ोस में ही रहता है। बॉबी की मीट की शॉप है। सूत्रों की मानें तो उसके ऊपर काफी कर्जा भी है। देर रात जब पुलिस दोनों मृतक युवकों के घर पहुंची तो बॉबी वहीं खड़ा था। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

14वें कॉल में पुलिस ने दी घटना की सूचना

आशू के पिता आजाद सिंह के अनुसार मंगलवार देर शाम को उन्होंने अपने बेटे को कॉल किया। जिस पर आशू ने बताया कि वह 10 मिनट में आ रहा है। काफी देर तक जब वह नहीं आया तो उन्होंने एक के बाद एक करीब 14 कॉल अपने बेटे को की। 14वें बारी में पुलिस ने बेटे का फोन उठाया और घटना के बारे में बताया।

बेटे को लेने के लिए बुलाया पर वह नहीं आया

अंकुश के भाई साहिल के अनुसार मंगलवार सुबह अंकुश सुबह किक्रेट खेलने गया। दोपहर में करीब वह डेढ़ बजे वापस घर आया और नहा कर जाने लगा। जिस पर साहिल ने पूछा की कहां जा रहे हो। अंकुश ने बताया कि वह बॉबी के साथ बेगमपुर किसी काम के लिए जा रहा है।

मंगलवार देर शाम अंकुश के पिता रामजी लाल ने कॉल किया और पूछा की कहां हो, जिस पर अंकुश ने कहा की वह रोहिणी सेक्टर-24 में है। रामजी लाल ने कहा की वह बस से रोहिणी सेक्टर-20 उतर रहे हैं। वह लेने आ जाए। सेक्टर-20 उतरने के बाद पिता ने कई बार बेटे के मोबाइल पर कॉल किया। लेकिन उसने कॉल नहीं उठाया। कुछ देर के बाद अंकुश का भी फोन बंद हो गया।