Home Headlines वीडियो वायरल करने के पीछे कुछ ओर हो सकता है मकसद : बीएसएफ

वीडियो वायरल करने के पीछे कुछ ओर हो सकता है मकसद : बीएसएफ

0
वीडियो वायरल करने के पीछे कुछ ओर हो सकता है मकसद : बीएसएफ
BSF questions constable's motiv, says has been shifted for neutral probe
BSF questions constable's motiv, says has been shifted for neutral probe
BSF questions constable’s motiv, says has been shifted for neutral probe

जम्मू। खाने को लेकर सवाल उठाने वाले बीएसएफ जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हाने के बाद एक ओर सरकार ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

दूसरी ओर मंगलवार को बीएसएफ के आईजी डी.के. उपाध्याय ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि इस वीडियो बनाने के पीछे जवान का कुछ और मकसद हो सकता है। क्योंकि वहां तैनात और किसी जवान ने खाने को लेकर ऐसी कोई शिकायत नहीं की है।

आईजी ने बताया कि सीनियर अफसरों ने उस कैम्प का दौरा कर तथ्यों का पता लगाया है लेकिन ऐसी कोई बात नहीं सामने आई है जिस तरह का दावा वीडियो में किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच अच्छे से हो इसलिए जवान को अलग हेडक्वार्टर शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं इस बीच, एक खुलासा हुआ है कि फेसबुक पर पोस्ट डालने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का करियर दागदार रहा है।

2010 में नौबत कोर्ट मार्शल तक आ गई थी, हालांकि, किसी तरह उसकी नौकरी बच गई। उल्लेखनीय है कि तेज बहादुर यादव फेसबुक पर लगातार पोस्ट कर रहा है। जवान ने पिछले कुछ घंटों के भीतर एक के बाद एक कई पोस्ट किए हैं।

मंगलवार तड़के करीब 4 बजे उसने एक पोस्ट में कहा कि मैं एक फौजी हूं अपने देश का सच्चा सिपाही हूं, मेरा किसी धर्म के प्रति कोई गलत विचार नहीं है अगर मुझ से कोई गलती हुई है तो मैं हर धर्म से माफी मागंता हूं। जय हिंद।

इसी बीच फेसबुक पर तेज बहादुर के फॉलोअर्स की तादाद भी तेजी से बढ़ी है। सोमवार की रात उसके फॉलोअर्स की संख्या 58 हजार के करीब थी जो कि अब बढ़कर 90 हजार के करीब पहुंच चुकी है। बता दें कि तेज बहादुर जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ की 29वीं बटालियन का जवान है।