Home Business Gadget BSNL ने 144 रुपए में पूरे माह अनलिमिटेड लोकल, STD कॉल स्कीम पेश की

BSNL ने 144 रुपए में पूरे माह अनलिमिटेड लोकल, STD कॉल स्कीम पेश की

0
BSNL ने 144 रुपए में पूरे माह अनलिमिटेड लोकल, STD कॉल स्कीम पेश की
BSNL Rs 144 in the whole month unlimited local STD calls

BSNL Rs 144 in the whole month unlimited local STD calls

चेन्नई। सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने आज (शनिवार) को एक और प्लान पेश किया है। इस बार बीएसएनएल ने 144 रुपये वाला नया प्लान लांच किया है। इस प्लान के तहत ग्राहक एक महीने की अवधि के लिए किसी भी नेटवर्क पर असीमित लोकल और एसटीडी कॉल कर सकेंगे।

नूबिया का एन1 लाइट स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 6,999 रुपए

कई मोबाइल ऑपरेटरों की ओर से असीमित मुफ्त कॉल सुविधा वाली योजनाएं सामने आने के बाद बीएसएनएल ने भी ऐसी प्रकार की योजना पेश की है। रिलायंस जियो के मुफ्त कॉल व डाटा ऑफर ने देश के दूरसंचार सेवा बाजार में खलबली मचा रखी है। प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए सभी टेलीकॉम कंपनियों ने मुफ्त कॉल और डाटा वाले प्लान शुरू किए हैं।

लावा जेड25 स्मार्टफोन लॉन्च : आगे की राह कठिन

BSNL के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने यहां कहा कि यह प्लान छह महीने के लिए वैध है। इसके तहत एक महीने के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड स्थानीय और एसटीडी कॉल का ऑफर दिया गया है। साथ ही इसमें 300 एमबी डाटा भी मुफ्त मिलेगा। इस दिन श्रीवास्तव ने ग्राहकों को दो नए पैक भी सौंपे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नए पैक के साथ कॉल पूरी तरह मुफ्त है। यह प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए यह उपलब्ध होंगे।

कार्बन का ‘ऑरापॉवर 4जी प्लस’ लॉन्च, कीमत 5,790 रुपए

सरकारी दूरसंचार कंपनी ने देश में 4,400 वाईफाई हॉटस्पॉट शुरू करने समेत कई कदम उठाए हैं। कंपनी का चेन्नई के पास महाबलीपुरम में इसी प्रकार का वाईफाई हॉटस्पॉट है। बीएसएनएल ने देश भर में वाईफाई हॉटस्पॉट की संख्या तेजी से बढ़ाने की रणनीति अपनाई है। अगले एक साल में कंपनी के पास 40,000 वाईफाई हॉटस्पाट हो जाएंगे। श्रीवास्तव ने ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा विस्तार की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को सरकार से 2,500 मेगाहर्ट्ज का स्पेक्ट्रम इस काम के लिए मिला है।

HOT NEWS UPDATE सलमान खान ने चुप किया अम्बानी को

BSNL के सीएमडी ने बताया कि कंपनी के मोबाइल टावर कारोबार को अलग करने पर प्रबंधन, कर्मचारियों और सरकार के बीच चर्चा चल रही है। इस कारोबार को अलग कर प्राइवेट कंपनी के रूप में चलाने को लेकर कर्मचारियों ने आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि इस नई कंपनी पर बीएसएनएल व इसके बोर्ड का नियंत्रण होना चाहिए। भारत संचार निगम लिमिटेड के पास फिलहाल 64,500 टावर हैं।

HOT NEWS UPDATE ऐश्वर्या राय बच्चन ने माँगा तलाक आखिर क्यों देखिये

श्रीवास्ताव ने कहा कि कंपनी का प्रदर्शन भी सुधर रहा है। वर्ष 2014-15 में कंपनी का ऑपरेटिंग मुनाफा 672 करोड़ रुपये रह गया था। यह 2015-16 में बढक़र 3,885 करोड़ रुपये हो गया। चालू वित्त वर्ष में इसके बढक़र 4,500 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है। इससे आगे कंपनी शुद्ध लाभ की स्थिति में आ जाएगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News