Home Headlines अवैध निर्माण हटाने पर नाराज हुए जयपुर के व्यापारी

अवैध निर्माण हटाने पर नाराज हुए जयपुर के व्यापारी

0
अवैध निर्माण हटाने पर नाराज हुए जयपुर के व्यापारी

market

जयपुर। गुलाबीनगर के ऐतिहासिक परकोटे के पांच मीटर के दायरे में आ रही दुकानों को अवैध निर्माण हटाने के नगर निगम के आदेश से नाराज परकोटे के पांच बाजार शनिवार को बंद रहे।

नगर निगम के आदेश को व्यापारियों ने हठधर्मिता बताते हुए आगे भी इसी तरह विरोध करने का निर्णय किया है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम ने परकोटे के अंदर 5 मीटर दायरे में निर्माण करने पर हाल ही में रोक लगाई है। इसी का विरोध करने के लिए शनिवार को शहर के बापू बाजार, नेहरू बाजार, इंदिरा बाजार, संजय बाजार और कमला नेहरू बाजार बंद रहे।

व्यापारियों का आरोप है कि निगम के अधिकारी हाई कोर्ट के आदेश की आड़ लेकर व्यापारियों की व्यक्तिगत समस्याओं की कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं बल्कि यह दबाव बना रहे हैं कि व्यापारी खाली कागज पर हस्ताक्षर कर दें।

शुक्रवार को भी 35 व्यापारियों को नगर निगम की तरफ से दुकानें तोड़ने का नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस के विरोध में शाम को पांचों बड़े बाजारों बड़े बाजारों के व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक हुई और उसमें शनिवार को दुकानें बंद रखने का आव्हान किया गया।

दुकानें बंद रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार शाम संजय बाजार में व्यापारियों की संघर्ष समिति की आम सभा हुई जिसमें नगर निगम की कार्यवाही का विरोध किया गया। उल्लेखनीय है कि इन पांच बाजारों की करीब 125 दुकाने परकोटे के 5 मीटर के दायरे में आ रही है।