Home World कैलिफोर्निया सड़क हादसे में 13 की मौत, 31 घायल

कैलिफोर्निया सड़क हादसे में 13 की मौत, 31 घायल

0
कैलिफोर्निया सड़क हादसे में 13 की मौत, 31 घायल
California 13 killed in road accident
California 13 killed in road accident
California 13 killed in road accident

पाम स्प्रिंग्स। दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक हाईवे पर एक पर्यटक बस ने एक ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 31 लोग घायल हो गए। घायल लोगो मे से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

कैलिफोर्निया हाइवे पेट्रोल बॉर्डर डिवीजन के प्रमुख जिम एबेल ने संवाददाताओं को बताया कि बस की रफ्तार ट्रक से कहीं ज्यादा थी। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या यह अंतरराज्यीय मार्ग 10 पर चल रही थी जो सहारा रेगिस्तान के उत्तर पाम स्प्रिंग्स शहर में है।

एबेल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, बस की रफ्तार का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि ट्रक 15 फीट अंदर तक बस में धंस गया था। एबेल ने बताया कि इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि हादसे की वजह शराब, ड्रग्स था या थकान थी. यह घटना लॉस एंजिलिस से 100 मील की दूरी पर हुई है। बस में सवार अमेरिकी यात्री बस पाम स्प्रिंग्स से 25 मील दक्षिण पूर्व में थर्मल में रेड अर्थ कैसिनो देखकर वापस लॉस एंजिलिस लौट रहे थे। बस चालक की मौत हो गई और ट्रक चालक जख्मी हुआ है।

यात्रियों ने अधिकारियों को बताया कि सुबह पांच बजकर 17 मिनट पर जब यह घटना घटी उस वक्त बस के ज्यादातर यात्री सो रहे थे। अस्पताल विपणन निदेशक रिच रैमहॉफ ने बताया कि पाम स्प्रिंग्स के डिजर्ट रिजनल मेडिकल सेंटर में 14 मरीज भर्ती कराए गए हैं जिसमें से पांच की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है, तीन लोगों की हालत भी गंभीर हैं और बाकि छह लोगों को मामूली चोट लगी है। 11 घायलों को रैंचों मिराग के एसनहॉवर मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है।

नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के प्रवक्ता एरिक वाइस ने बताया कि बोर्ड ने इस दुर्घटना की जांच के लिए एक टीम को कैलिफोर्निया भेजा है।