Home Headlines सपा से टिकट रहे या कटे, कैंट से ही लडूंगा चुनाव : अतीक अहमद

सपा से टिकट रहे या कटे, कैंट से ही लडूंगा चुनाव : अतीक अहमद

0
सपा से टिकट रहे या कटे, कैंट से ही लडूंगा चुनाव : अतीक अहमद
can contest as independent from kanpur Cantt constituency : atiq Ahmed
atiq Ahmed
can contest as independent from kanpur Cantt constituency : atiq Ahmed

कानपुर। सत्ताधारी पार्टी सपा में टिकट वितरण को लेकर चल रहे घमासान पर भले पार्टी के सिटिंग विधायक व घोषित उम्मीदवार कुछ बोलने से पहले ही फोन काट देते हैं, पर बाहुबली अतीक अहमद ताल ठोककर कह रहे है कि कानपुर की कैंट सीट से ही चुनाव लडूंगा।

सीएम टिकट दे या काटें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। इलाहाबाद की धरती पर लगभग दो दशक तक राज करने वाले पूर्व सांसद अतीक अहमद ने फोन के जरिए खास बातचीत में कहा संगम की धरती ने पांच बार मुझे आर्शीवाद दिया है और अब गंगा नगरी कानपुर की कैंट विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने मन बना लिया है।

26 साल तक वहां पर राज करने वाली साम्प्रदायिक ताकतों को हराने के लिए मैनें वहां पर खूंटा गाड़ लिया है। समाजवादी पार्टी मुझे टिकट दे या न दे इस पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है अंतिम फैसला जनता ही तय करती है।

अतीक अहमद ने कहा कि हमें एक साल पहले ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने कानपुर से चुनावी मैदान पर उतरने के आदेश दे दिए थे और तभी से हम कैंट विधानसभा सीट के लोगों के सुख-दुख में हाथ बंटाते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश यादव चाटुकारों से बुरी तरह घिर चुके हैं और हम तो शुरू से ही नेता जी के साथ रहें है यह अलग बात है कि तीन बार निर्दलीय विधायक रहा हूं पर उनसे दूरी कभी नहीं रही।

बताते चलें कि सपा ने कैंट क्षेत्र से अतीक अहमद को प्रत्याशी बनाया है पर टिकट वितरण को लेकर चल रहे पारिवारिक घमासान में सीएम अखिलेश यादव ने अपनी लिस्ट से अहमद का टिकट काट दिया है।

कांग्रेस का थाम सकते हैं हाथ

अतीक अहमद से जब पूछा गया कि सपा से टिकट न मिलने पर आप बड़े आत्मविश्वास से कैंट सीट से चुनाव जीतने की बात कह रहे हैं। इसके पीछे क्या राज है तो उन्होंने स्पष्ट तो नहीं कहा पर बातों-बातों में उन्होंने कांग्रेस का गुणगान कर स्पष्ट कर दिया कि अगर सपा से टिकट कटी तो पंजे पर चुनाव लड़ने से भी परहेज नहीं है।

सूत्रों का कहना है कि कैंट क्षेत्र में पकड़ व 65 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं को देखते हुए एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी अतीक अहमद को प्रत्याशी बनाए जाने पर चर्चा कर रहे है।

सपा की ताकत अंसारी मतदाता

बताया जा रहा है कि सीएम अखिलेश यादव कैंट क्षेत्र में अंसारी मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद को देखते हुए परवेज अंसारी को ही प्रत्याशी बनाना चाहते हैं। जिसके चलते अतीक अहमद को अहमियत नहीं दी जा रही है। बताते चलें कि यहां पर लगभग डेढ़ लाख अंसारी मतदाता है।