Home World कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया

कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया

0
कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया
कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया
कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया
कनाडाई अरबपति पत्नी सहित मृत पाया गया

कनाडा के एक प्रमुख अरबपति और परोपकारी बर्नार्ड शेरमैन और उनकी पत्नी को टोरंटो स्थित उनकी हवेली में मृत पाया गया। सीटीवी न्यूज के अनुसार, पुलिस ने कनाडाई औषधि कंपनी अपोटेक्स के मालिक शेरमैन और उनकी पत्नी हनी का शव शुक्रवार शाम पाया।

पुलिस अधिकारी डेविड हॉपकिंसन ने कहा, “उनकी मृत्यु की परिस्थितियां संदेहास्पद दिखाई पड़ती हैं और हम उसी तरह से उसकी जांच कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारे जांचकर्ता अंदर हैं और घटनास्थल की जांच कर रहे हैं।”

हॉपकिंसन ने यह बताने से मना कर दिया कि शव पर किसी प्रकार के चोट के चिह्न् हैं या नहीं। उन्होंने मृत्यु के समय या कारण की भी जानकारी नहीं दी।

उन्होंने कहा कि दोनों की मौत को अभी मानवहत्या के रूप में नहीं देखा जा रहा है और अभी अधिक जांच की आवश्यकता पड़ेगी।

उन्होंने कहा, “संदेहास्पद परिस्थितियां हो सकती हैं। जांच का विषय है..जब तक हम यह नहीं जान जाते कि उनकी मौत कैसे हुई, तब तक हम इसे संदेहास्पद रूप में ही देखेंगे। पैथोलॉजिस्ट और मृत्यु समीक्षक के परीक्षण बाद ही हम आगे बढ़ेंगे।”

सीटीवी न्यूज के अनुसार, ओंटारियो के स्वास्थ्य मंत्री एरिक हॉस्किंस को अपने ‘प्यारे दोस्तों’ की मौत की खबर सुनकर तगड़ा झटका लगा है। उन्होंने एक ट्वीट किया और दोनों को ‘अद्भुत मनुष्य’ के रूप में वर्णित किया।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मेरे पास शब्द कम है..अतुल्य परोपकारी, स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी। बहुत ही दुखद दिन है।”

शेरमैन ने 1974 में दो कर्मचारियों के साथ टोरंटो स्थित अपोटेक्स कंपनी की स्थापना की थी, जो बाद में किसी कनाडाई नागरिक के स्वामित्व वाली सबसे बड़ी औषधि कंपनी बनी।