कैंसर से रहना है दूर तो रोजाना करे इसका सेवन

Cancer is to stay away from it everyday

सबगुरु न्यूज़: एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि टमाटर का रोजाना सेवन करना आपको स्किन कैंसर से कोंसों दूर रख सकता है।वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च के दौरान बताया कि टमाटर में कैंसर से लड़ने की काफी क्षमता होती है। जो आपको स्किन कैंसर से बचा सकता है।

वैज्ञानिकों ने बताया कि टमाटर में पाये जाने वाले लाल रंग के जिम्मेदार यौगिक सूरज की यूवी किरणों से बचाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही टमाटर कैंसर के ट्यूमर को भी रोकता है।

VIDEO: 2017 की इस ऑडी ने टेक्नोलॉजी और फीचर में सबको पीछे छोड़ा

लाल टमाटर में कैरोटिनॉयड नामक एक तत्व पाया जाता है जोकि ट्यूमर को बढ़ने नहीं देता है। इसके अलावा इसमें पाया जाने वाला लाइकोपीन रसायन भी कैंसर से लड़ने में सहायता करता है।

VIDEO: katrina kaif का ऐसा हॉट वीडियो आपने नहीं देखा होगा कभी

ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च में चूहों के ऊपर परिक्षण किया। इसमें उन्होंने दो समूह बनाये। पहले समूह के आहार में 35 हफ्ते तक टमाटर का पाउडर शामिल किया गया। जबकि, दूसरे समूह में नहीं किया गया। दोनों समूह को यूवी कारणों में रखा गया। ऐसे में देखा गया कि जिन चूहों को टमाटर का पाउडर खिलाया गया था, उनमें घातक कैंसर होने की संभावना 50 फीसदी तक कम हो गई थी।

VIDEO: देखिये Jacqueline fernandez का यह हॉट Leak mms

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE