Home Breaking कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के रूप में ली शपथ

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के रूप में ली शपथ

0
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के रूप में ली शपथ
Capt Amarinder Singh takes oath as Punjab CM, modi tweets best wishes
Capt Amarinder Singh takes oath as Punjab CM, modi tweets best wishes
Capt Amarinder Singh takes oath as Punjab CM, modi tweets best wishes

चंडीगढ़। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को पंजाब राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। सीएम बनने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बधाई प्रेषित की है।

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद अमरिंदर सिंह बृहस्पतिवार को बाद दोपहर पंजाब सचिवालय में जाकर औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उत्तर प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष राज बब्बर, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया, सचिन पायलट, अंबिका सोनी, प्रताप बाजवा, नवीन जिंदल समेत कई कांग्रेस नेताओं ने बतौर अतिथि भाग लिया।

टीम अमरिंदर में नौ मंत्री, तीन नए चेहरे

पंजाब में 15वीं विधानसभा के लिए राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद नौ विधायकों ने भी मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। टीम अमरिंदर ने तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है जबकि बाकि पुराने ही चेहरे हैं।

गुरुवार को राजभवन में कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद वरिष्ठ कांग्रेस विधायक ब्रम्ह महिंद्रा ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

जबकि महिला विधायक अरुणा चौधरी तथा रजिया सुलताना ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ग्रहण की। कैप्टन अमरिंदर की इस टीम में नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल तथा चरणजीत सिंह चन्नी नए चेहरों के रूप में काम करेंगे।

अरुसा आलम रही आकर्षण का केंद्र

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बतौर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में भले ही सैकड़ों वीआईपी तथा वीवीआईपी यहां पहुंचे हैं। इसके बावजूद शपथ ग्रहण समारोह में सभी के आकर्षण का केंद्र कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला मित्र अरुसा आलम रही।

अरुसा गुरुवार सुबह अन्य अतिथियों की तरह अपनी ही एक महिला मित्र के साथ यहां पहुंची और वह कांग्रेस के कई नेताओं को एक पुराने परिचित की तरह मिली। कई लोगों ने अरुसा आलम के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। अरुसा आलम समारोह के अंत तक यहां मौजूद रही।