Home Chandigarh कैप्टन अमरेन्द्र ने आप को आग से न खेलने की दी चेतावनी

कैप्टन अमरेन्द्र ने आप को आग से न खेलने की दी चेतावनी

0
कैप्टन अमरेन्द्र ने आप को आग से न खेलने की दी चेतावनी
Capt Amarinder warns AAP against playing with fire, call for thorough probe
Capt Amarinder warns AAP against playing with fire, call for thorough probe
Capt Amarinder warns AAP against playing with fire, call for thorough probe

चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आम आदमी पार्टी को आग से न खेलने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी तरह से पंजाब के हाल ही के इतिहास के प्रति अनजान दिखाई देती है। नहीं तो, पंजाब ऐसा खतरनाक खेल न देखती, जैसे वह कर रही है।

गुरूवार को कैप्टन अमरेन्द्र ने वादा किया कि सत्ता में आने पर वह सुनिश्चित करेंगे कि पंजाब के खो चुके सम्मान को दोबारा कायम किया जाए और प्रत्येक पंजाबी के चेहरे पर खुशहाली लाई जाए। यह ही उनका मैनिफैस्टो व आपके साथ किया गया वादा है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि यह उनका आखिरी चुनाव है और वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह पंजाब का सम्मान दोबारा कायम करें, जिसके लिए पंजाब जाना जाता था, जो अब कुछ समय से खो चुका है।

गिल चौक के निकट दाना मंडी में विशाल कार्यकत्र्ता बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि कैसे आप नेता कनाडा सरकार में शामिल खालिस्तानी समर्थकों के बचाव में आगे आए थे, जिनमें दो मंत्री व दो सांसद शामिल हैं।

उन्होंने अफसोस जताया कि आप पंजाब के इतिहास, खासकर हाल ही के समय के प्रति पूरी तरह से अनजान बनी हुई है और ऐसे गलत तत्वों का साथ दे रही है, जो पंजाब को काले दिनों की तरफ धकेल सकते हैं।

ऐसे में कोई हैरानी वाली बात नहीं है, यदि इनके कुछ नेता खुलेआम कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों का समर्थन कर रहे हैं, कुछ मलेरकोटला में पवित्र कुरान की बेअदबी की साजिश रचने के मामले में शक के घेरे में हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने स्पष्ट किया कि बड़ी संख्या में पंजाबी एनआरआई पंजाब में शांति, खुशहाली व तरक्की देखना चाहते हैं। हालांकि, इस दौरान बहुत कम लोग हैं, जो पुरानी बातों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। वह ऐसे लोगों को अपील करते हैं कि भगवान करके पंजाब को शांत रहने दें और इसको तरक्की करने दें। आप अपनी जिंदगी में बेहतर कर रहे हो और राज्य में बसने वाले लोगों को भी शांति से रहने दो।

इस दौरान कैप्टन अमरेन्द्र ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उनके परिवार पर बरसते हुए पंजाब को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने खुलासा किया कि बादल परिवार ने राज्य के प्रत्येक बिजनेस पर ऐकाधिकार जमा लिया है। चाहे वह ट्रांसपोर्ट हो, केबल, रेत या फिर शराब जो भी इनकेा फायदेमंद दिखता है, उस पर कब्जा कर लेते हैं। उन्होंने ऐलान किया कि वह इस ऐकाधिकार को खत्म करेंगे।

उन्होंने कहा कि हैरानीजनक है कि बादलों की जायदाद हजारों करोड़ों रुपयों में पहुंच गई है, लेकिन पंजाब का कर्ज इसी लहजे से बढ़ता जा रहा है। पंजाब के सिर कर्ज बढक़र 1.5 लाख करोड़ रुपए को पार कर चुका है, लेकिन बादलों की जायदादें कई गुणा बढ़ती जा रही हैं, जिसने हवाई जहाजों का एक बेड़ा, कई सात सितारा होटलों सहित करीब 500 बसो का एक बेड़ा तैयार कर लिया है।

इससे पहले, पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब में बेअदबी की घटनाओं का एक पैटर्न नजर आ रहा है। 1980 में भी आतंकवाद से पहले ऐसी घटनाएं हुई थीं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें व गुमराह न हों और इन घटनाओं की गहराई से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शक की सूई आप विधायक की ओर जा रही है और इस स्टेज पर किसी भी बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

आप प्रदेश प्रमुख सुच्चा सिंह छोटेपुर द्वारा उनकी पार्टी द्वारा बेअदबी के मुद्दे को खत्म करने संबंधी दिए सुझाव बारे एक सवाल के जवाब में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि पहले यह हुआ ही क्यों? क्या छोटेपुर या भगवंत मान इससे अवगत थे या फिर उनका घटना के बारे में बताया नहीं गया? यदि वे दोनों घटनाओं के प्रति असंवेदनशील व अनजान हैं, तो फिर वे पंजाब का नेतृत्व करने के काबिल नहीं हैं।

इसी तरह, उनके द्वारा किए गए ऐलान कि कांग्रेस प्रत्येक परिवार में से एक व्यक्ति को नौकरी देगी, जिसका अर्थ 55 लाख नौकरियां पैदा करना होगा, बारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह मुमकिन है। इस क्रम में उनका मतलब सिर्फ सरकारी नौकरियां देने से नहीं है, बल्कि अपने 2002 से 2007 के कार्यकाल की तरह वातावरण कायमकरना है, जिस दौरान नौकरियां पैदा की जाएंगी।

इस क्रम में हम ऐसा वातावरण बनाएंगे, जहां प्राइवेट सैक्टर में नौकरियां मुहैया करवाई जाएंगी। इसके अलावा, बिजनेस व इंडस्ट्री हितैषी वातावरण बनाकर हर जगह उद्यमी खड़े किए जाएंगे। उदाहरण के रूप में, मौजूदा समय में बादलों के ऐकाधिकार वाले ट्रांसपोर्ट सैक्टर को खोला जाएगा व बेरोजगार युवाओं को रूटों के परमिट व बसों को खरीदने व उन्हें चलाने के लिए पैसे दिए जाएंगे।