Home Latest news अब कार से लखनऊ जाना होगा और भी महंगा, जाने क्यों

अब कार से लखनऊ जाना होगा और भी महंगा, जाने क्यों

0
अब कार से लखनऊ जाना होगा और भी महंगा, जाने क्यों
car-going-to-lucknow-is-now-expensive
car-going-to-lucknow-is-now-expensive
car-going-to-lucknow-is-now-expensive

पहली मई से कार से लखनऊ की ओर आना-जाना और महंगा हो जाएगा। क्योंकि नेशनल हाइवे अॅथारिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने 1 मई 2017 से टोल टैक्स में 5 से 10 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है।

इससे इस रूट पर चलने वाले वाहन स्वामियों को तगड़ा झटका लगेगा। विभाग ने हल्के वाहन के टैक्स में एक तरफ के लिए प्रति गाड़ी 5 से 10 रुपए और कामर्शियल में 15 से 30 रुपए तक की बढ़ोत्तरी की है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 1 अप्रैल से टोल की दरों में इजाफा करने का फैसला लिया है। इससे अब इस राजमार्ग पर सफर महंगा हो जाएगा। वाहन सवारों को अब प्रति चक्कर और वापसी फेरे में ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे। 31 मार्च तक कार, जीप, वैन व अन्य हल्के चार पहिया वाहनों से एक तरफ की पहले की दर 65 को बढ़ाकर 70 रुपए कर दिया गया है।

वहीं दोनों तरफ की यात्रा के लिए (24 घंटे के भीतर) 100 रुपए लिए जाते थे इसके लिए 1 अप्रैल से वाहन सवारों को 105 रुपए देने पड़ेंगे। वहीं मिनी बस व हल्के वाणिज्यिक वाहनों को एक तरफ के लिए 105 रुपए की जगह 110 रुपए देने होंगे।

इन वाहनों के 24 घंटे के अंदर वापसी होने पर अब 165 रुपए की रसीद कटेगी। पहले वाहन सवारों को इसके लिए 160 रुपए देने पड़ते थे। वहीं बस और ट्रक दो एक्सेल वालों को 220 की जगह 230 रुपए एक तरफ के लिए देने होंगे। वहीं 24 घंटे के अंदर वापसी होने पर 335 की जगह 350 रुपए देने होंगे। टोल प्लाजा प्रबंधक एएस चौहान ने बताया कि नई दरें आगामी 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएंगी।