Home Entertainment अभिनेता कलाभवन मणि की मौत की CBI जांच शुरू

अभिनेता कलाभवन मणि की मौत की CBI जांच शुरू

0
अभिनेता कलाभवन मणि की मौत की CBI जांच शुरू
CBI begins probe into actor Kalabhavan Mani's death
CBI begins probe into actor Kalabhavan Mani's death
CBI begins probe into actor Kalabhavan Mani’s death

तिरुवनंतपुरम। सीबीआई ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता कलाभवन मणि की मौत की जांच मंगलवार से शुरू कर दी।

अभिनेता के परिवार की मांग तथा केरल उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की है। सीबीआई की तिरुवनंतपुरम इकाई को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

केरल पुलिस से मामले के तमाम दस्तावेज लेने के बाद सीबीआई ने अभिनेता की अप्राकृतिक मौत का एक मामला दर्ज कर लिया। मणि के परिवार ने उच्च न्यायालय से मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

मलयालम तथा अन्य भाषाओं की 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके 45 वर्षीय मणि को बीते साल चार मार्च को कोच्चि के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके दो दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। वह कथित तौर पर लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे।

उनकी मौत के बाद अस्पताल अधिकारियों ने उनके शरीर में एक रसायन की मौजूदगी की रिपोर्ट दी थी, जिससे आशंका जताई गई कि उनकी मौत स्वाभाविक नहीं थी। फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने भी कहा कि अभिनेता के शरीर में एक कीटनाशक (क्लोरफाईरिफोस) पाया गया। पुलिस जांच दल एक साल बाद भी मामले का पता लगाने में नाकाम रहा।

मणि के परिवार के सदस्यों ने अभिनेता के मौत के कारणों की जांच के लिए हर दरवाजा खटखटाया। केरल सरकार ने भी पिछले साल सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन सीबीआई ने इससे पल्ला झाड़ लिया था।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जब कोच्चि दौरे पर गए थे, तो मणि के भाई ने उनसे मुलाकात की थी और अपने परिवार की मांग को उनके समक्ष दोहराया कि सीबीआई जांच से ही सच पर से पर्दा उठ सकता है।