Home Rajasthan Jaipur फिर से शुरू होगा जयपुर में डीलक्स बस प्लेटफार्म

फिर से शुरू होगा जयपुर में डीलक्स बस प्लेटफार्म

0
फिर से शुरू होगा जयपुर में डीलक्स बस प्लेटफार्म
Central bus Stand, Sindhi Camp Jaipur
Central bus Stand, Sindhi Camp Jaipur
Central bus Stand, Sindhi Camp Jaipur

जयपुर। राजस्थान रोडवेज प्रशासन सिंधी कैम्प बस स्टेण्ड पर फिर से डीलक्स बस प्लेटफार्म शुरू करेगा। संभावना है कि इस माह इसे शुरू किया जा सकता है।

इसके लिए पुराने वाले प्लेटफार्म पर बसें लगाने के लिए गड्ढे को पाटा जा रहा है साथ ही प्लेटफार्म पर दो एसी वेटिंग हॉल पहले से बने हुए हैं, जिनकी मरम्मत का काम शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पिछले दो साल से बस स्टैण्ड पर पुननिर्माण का काम चल रहा है। इसी के चलते प्लेटफार्म संख्या 3 पर संचालित डीलक्स वेटिंग रूम और बसों का संचालन वहां से बंद कर दिया। एसी बसों का संचालन प्लेटफार्म 5 से शुरू कर दिया।

इस बीच पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से बस स्टैंड का निर्माण रुका हुआ है। प्लेटफार्म संख्या 5 पर न तो यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में कुर्सियां हैं और न ही यहां बसों की पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह है।

ऐसे में भीड़भाड़ और बैठने की भी जगह नहीं होने से एसी, वोल्वो और स्कैनिया बसों में बैठने वाले यात्रियों में असंतोष बढ़ रहा है। कई बार इस संबंध में रोडवेज प्रशासन को शिकायतें भी की गई। इस वजह से अब रोडवेज प्रशासन ने पुराने प्लेटफार्म संख्या 3 को दुबारा शुरू करने का निर्णय लिया है।

पुराने जगह यानी प्लेटफार्म संख्या 3 से वापस बसों का संचालन शुरू हो इसके लिए प्लेटफार्म के सामने बने गड्ढे को पाटा जा रहा है और यहां से एक रास्ता वर्कशॉप एरिया से होकर निकाला जा रहा है।

प्लेटफार्म पर बने दो एसी वेटिंग हॉल, बुकिंग खिड़कियां, लेडीज एंड जेंट्स वॉशरूम, वाटर कूलर और अन्य सुविधाओं को बढ़ाने का काम शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों रोडवेज एमडी ने मौके का विजीट कर इसे अप्रेल से पहले शुरू करने के निर्देश दिए थे।