Home Latest news मौसम के साथ अपने लुक्स को भी करे डिफरेंट

मौसम के साथ अपने लुक्स को भी करे डिफरेंट

0
मौसम के साथ अपने लुक्स को भी करे डिफरेंट
Change your looks according to the season

Change your looks according to the season

बदलते सीजन में अगर अपने आप को कुछ बेहतर दिखाना चाहते है तो आपके लिए कुछ ऎसे ही टिप्स लाए हैं, जिन्हें अपने मेकअप में अपनाकर इस रंगीन मौसम में आप भी रंगीन दिख सकती हैं। फिर चाहे वह दोस्तों के साथ पिकनिक हो,

फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

ऑफिस की मीटिंग, या प्यार करने वालों के साथ एक डेट, सबके लिए आप एकदम तरोताजा लग सकती हैं तो इस मौसम में हो जाइए तैयार, पुराने को नए के साथ मिलाकर अपना खुद का सबसे अलग और बेहतरीन स्टाइल स्टेटमेंट बनाने के लिए।

चेहरे की चमक
अपने फेस की खूबसूरती को कायम रखना कौन नहीं चाहता और मौसम के बदलने के साथ ही उसमें फर्क महसूस किया जा सकता है, इसलिए जरूरी है कि यह बदलाव दूसरों को पता ना लग पाए।

ऐप के जरिये 9 मिनट में मरीज को मिलेगी मेडिकल सेवा

इसकी शुरूआत करें एक अच्छे मॉइराइजर के साथ अपने चेहरे को साफ करके। ध्यान रहे कि मॉइराइजर ऎसा होना चाहिए,जिसकी नमी आपकी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का चुनाव कर उसे धीरे-धीरे अपने चेहरे पर एक साफ ब्रश का इस्तेमाल कर लगाएं। काले-घेरों, धब्बों और स्पॉट्स पर थोडा ज्यादा फाउंडेशन लगाएं, जिससे कि वे छुप जाएं, पर यह ध्यान रहे कि जरूरत से ज्यादा भी ना हो जाए।

आंखें
आंखों को उनकी चमक देने के लिए सबसे पहले एक सफेद आईलाइनर लेकर आंखों के भीतरी कोनों पर लगाएं। उसके बाद सफेद या फिर बेज रंग की आई-शैडो का चमकदार शेड लें और उसे अपवनी पलकों पर ध्यानपूर्वक लगाएं। अपनी आंखों के नीचे भी वही कलर यूज करें।

यह आपकी आंखों के लिए एक चमकदार बेस तैयार करेगा और अंदरूनी कानों पर बेज रंग की आई शेडो से एक हल्का सा टच भी और आखिर मे अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर 1-1 कर मस्कारा लगाएं। इस मौसम में पारंपरिक धुंधले ग्रे शेडके ऊपर मिड-नाईट ब्लू ले आया है एक नया मोड और साथ ही रात जैसे गहरे रंग आपकी आंखों की सफेद चमक को और बढा देंगे।

भोजन के साथ या तुरन्त बाद पानी पीना हानिकारक : आयुर्वेद

होंठ
एक परिपूर्ण मेकअप में होंठ की चमक भी एक अहम् भूमिका निभाती है और कहीं यह अधूरी ना रह जाए, इसका खास ध्यान रखा जाना चाहिए। होंठों के लिए लिप्सटिक या फिर लिप ग्लॉस का रंग भी स्किन के रंग के हिसाब से चुनना बहुत फायदेमंद होता है। इस मौसम मेंगोरी स्किन बालों के लिए ऑरेंज रंग बहुत ठीक रहेगा। वहीं दसूरी ओर गहरे रंग की स्किन के साथ गहरा लाल या ब्राउन रंग ही चलेगा। हमेशा लगाते वक्त पहले पेंसिल से बाहरी लाइन कर लें और हमेशा ऎसी ही चीजें चुनें, जिनमें पारदर्शिता ना हो ।

रंगों का रखें ध्यान
हमारे चारों तरफ रंग ही रंग है, लेकिन काफी लोगों को आज तक यह नहीं पता होता कि उनके ऊपर किस मौसम में कौन सा रंग बेहतर फबेगा। सही रंग को चुनना भले ही थोडामुश्किल हो, लेकिन यह कोई परीक्षा भी नहीं है। अगर एक बार आपको मौसम के अनुसार रंगों की जानकारी हो जाए तो उसमें से खुद के लिए सबसे उचित रंग को चुनना कोई मुश्किल काम नहीं। इसी मुश्किल को आज हम थोडा सा सुलझा देते हैं।

टेंशन खत्म : अब ऐप बताएगा दवाओं की सही कीमत

वसंत ऋतु में मेकअप की दीवानियों को आंखों के हिसाब से सुनेहरा-भुरा, कोरल, हरा, नीला, पीला, ग्रे, जैसे रंगों में से सही का चुनाव करना चाहिए। वहीं होंठों के लिए उवल शेड का रेस्बैरी, कोरल, सिनमन और पीले रंग के गुलाबी और लाल शेड काफी फबतें हैं, लेकिन ध्यान रखें कि एकदम भूरा और मोक रंग का ना हों, ये रंग कुछ ज्यादा ही अजीब=ओ गरीब लुक देते हैं, जो कि बहुत ही बेकार लगता है।