Home Latest news उदयपुर : शिव मंदिर में तोडफ़ोड़, शिव प्रतिमा उखाडी

उदयपुर : शिव मंदिर में तोडफ़ोड़, शिव प्रतिमा उखाडी

0
उदयपुर : शिव मंदिर में तोडफ़ोड़, शिव प्रतिमा उखाडी

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर के झामेश्वर महादेव मंदिर मार्ग पर स्थित पाराखेत गांव के मंदिर में तोडफ़ोड़ एवं शिव प्रतिमा का उखाड़ ले जाने पर ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीण आज सुबह हिरणमगरी पुलिस थाना पहुंच गए, जहां ग्रामीणों ने विरोध दर्ज किया। इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से पुलिस में परिवाद पेश किया गया है।

सूत्रों के अनुसार पाराखेत गांव में शिव मंदिर है, जहां कतिपय असामाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर दी और वहां शिवलिंग को उखाड़ दिया। सुबह इस कृत्य की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया।

इस पर ग्रामीणों ने तोडफ़ोड़ में लिप्त तत्वों को तत्काल गिरफ्तार करने और पूर्व में स्थापित शिवलिंग की पुनस्र्थापना की मांग पर अड़ गए। इस मामले को लेकर आज सुबह गांव के कई लोग हिरणमगरी थाने पहुंचे और विरोध दर्ज किया।

इधर, पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों के बताए अनुसार वहां कोई निर्माण कार्य चल रहा था। मौजूद चौकीदार ने उक्त प्रतिमा को अन्यत्र रखवा दिया। इससे विवाद बढ़ गया। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए प्रतिमा को यथास्थल पर रखवाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। साथ ही तोडफ़ोड़ व प्रतिमा हटाने में लिप्त तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।