Home Sports Football चेल्सी ने पांचवीं बार जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब

चेल्सी ने पांचवीं बार जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब

0
चेल्सी ने पांचवीं बार जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब
Chelsea celebrate being crowned Premier League champions
Chelsea celebrate being crowned Premier League champions
Chelsea celebrate being crowned Premier League champions

वेस्ट ब्रामविक। लंदन के फुटबाल क्लब चेल्सी ने शुक्रवार को खेले गए लीग मुकाबले में वेस्ट ब्रामविक को हराते हुए इस साल का इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब जीत लिया है। चेल्सी ने ईपीएल तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज टॉटेमहम हाट्सपर पर 10 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

टॉटेनहम के पास तीन मैच शेष हैं और वह अधिकतम 86 अंक हासिल कर सकता है जबकि ब्रामविक को हराने के बाद चेल्सी के कुल 87 अंक हो गए हैं। चेल्की के खाते में अभी भी दो मैच शेष हैं। यह बीते तीन सीजन में चेल्सी का दूसरा ईपीएल खिताब है।

चेल्सी ने शुक्रवार को 35 मैचों से 84 अंकों के साथ खेलना शुरू किया था और उसे ईपीएल खिताब अपने नाम करने के लिए अंतिम तीन में से एक मैच जीतने की जरूरत थी।

इस क्रम में चेल्सी ने ब्रामविक को 1-0 से हराते हुए पांचवां लीग खिताब हासिल किया। चेल्सी के लिए मैच का एकमात्र गोल स्थानापन्न खिलाड़ी मिकी बेट्सहुआई ने 82वें मिनट में किया।

बीते साल टाटेनहम ने यह खिताब जीतते हुए सबको चौंका दिया था लेकिन इस साल वह खिताब से दूर रह गया।

2015-16 सीजन में चेल्सी ने 10वां स्थान हासिस किया था और उससे पहले 2014-15 सीजन में उसने खिताब जीता था।

इस मैच के लिए ब्रामविक पहुंचे चेल्सी के प्रशंसकों की खुशी देखने लायक थी। कुछ ने तो 2319 डॉलर खर्च करके मैच का टिकट खरीदा था।

चेल्सी के कोच कोंटे अपने पहले ही सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब जीतने वाले चौथे कोच बन गए हैं। इससे पहले मोरिन्हो, कार्लो एंसेलोट्टी और मौरिसियो पेलेर्गीनी ने यह कारनामा किया है।