पीबीएल-3 : चेन्नई ने मुंबई को हरा दर्ज की सीजन की पहली जीत

Chennai Smashers Beat Mumbai Rockets to Register First Win of PBL-3
Chennai Smashers Beat Mumbai Rockets to Register First Win of PBL-3

नई दिल्ली। मौजूदा विजेता चेन्नई स्मैशर्स ने बुधवार को सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से मात देते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच काफी रोमांचक रहा और चेन्नई ने लगातार दो मैच जीतते हुए बढ़त ले ली थी।

मुंबई ने इसके बाद ट्रंप मैच में जीत हासिल करते हुए स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन चेन्नई ने वापसी की और अपना ट्रंप मैच जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

शुरुआती चार मैचों के बाद चेन्नई की टीम 2-3 से पीछे थी और उसकी उम्मीदें इंग्लैंड की जोड़ी क्रिस और गैब्रिएल एडकॉक पर टिकी हुई थीं। इस जोड़ी ने मुंबई की गैब्रिएल स्टोएवा और एम.आर. अर्जुन की जोड़ी को 15-9, 13-15, 15-9 से मात दी। यह मुंबई का ट्रंप मैच था और इसी कारण इस मैच में जीत से उसे पूरे दो अंक मिले, जिससे वह मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही।

इससे पहले, मुंबई ने सान वान हो को अपना ट्रंप खिलाड़ी चुना और दक्षिण कोरिया की इस खिलाड़ी ने टीम को निराश नहीं किया और चेन्नई की तरफ से कोर्ट पर उतरी थाईलैंड की टानोंग्साक साएनसोमबूनसुक को सीधे गेमों में 15-11, 15-5 से मात दी।

तीसरे मैच में चेन्नई की कप्तान पी.वी सिंधु ने मुंबई की वेइवान झांग को 12-15, 15-7, 15-9 से मात देते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। पुरुष एकल वर्ग के मैच में ब्राइस लेवर्डेज और समीर वर्मा आमने-सामने हुए, जहां वर्मा को हार मिली।

मुंबई ने दिन के पहले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए 1-0 से बढ़त ले ली थी। पुरुष युगल में मुंबई की तरफ से कोर्ट पर उतरे ली योंग डए और टान बून हेयोंग की जोड़ी ने चेन्नई की बी.सुमिथ रेड्डी और ली यांग की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-9, 15-6 से मात दी।