Home Breaking छात्रावास की नाबालिग छात्रा से दुराचार, आरोपी अरेस्ट

छात्रावास की नाबालिग छात्रा से दुराचार, आरोपी अरेस्ट

0
छात्रावास की नाबालिग छात्रा से दुराचार, आरोपी अरेस्ट
Chhattisgarh : girl raped in school hostel in kondagaon
Chhattisgarh :  girl raped in school hostel in kondagaon
Chhattisgarh : girl raped in school hostel in kondagaon

कोण्डागांव। अपने घर से दूर छात्रावासों में रहकर पढ़ाई करने वाले नाबालिग छात्रा से दुराचार के आरोप में पुलिस ने अधीक्षिका व उसके देवर को गिरफ्तार कर लिया है।

नारायणपुर जिला मुख्यालय स्थित बंगलापारा में वर्ष 1993 से संचालित हो रहे पंडित रमाबाई मुक्ति मिशन में पिछले दिनों एक नाबालिग छात्रा को इसी परिसर में रहने वाली केयर टेकर बेबी थामस के देवर पीटर ऐलिसावली ने अपनी हवस का शिकार बनाया।

यह कोई पहली दफे नहीं था, जब उसने ऐसा किया हो इससे पहले भी उसी नाबालिग के साथ वह ऐसा कर चुका था। जिसकी सूचना नाबालिग ने पहले तो अधीक्षिका को दी, लेकिन उन्होंने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जब वही घटना उसके साथ दुबारा हुई तो उसने इसकी सूचना अपने बड़ी बहन को दी।

इसके बाद मामले का खुलासा हुआ और एफआईआर दर्ज हो पाई। घटना के बाद परिजन अपनी बेटी को कोण्डागांव घर लेकर आ गए, जहां उसने बताया कि उसके साथ ही नहीं बल्कि छात्रावास में रहने वाली कई लड़कियों के साथ केयरटेकर के पति व देवर इस तरह की हरकत कर चुके हैं और मामले को उजागर नहीं करने की धमकी देते रहते हैं।

लोक लाज के डर सेे इन छात्राओं ने अपनी जुबान नहीं खोली और हॉस्टल छोड़ घर की राह पकड़ ली। नारायणपुर में संचालित हो रहे इस आश्रम का मुख्यालय पुणे में है। उसकी डायरेक्टर लारेंस फ्रांसिस घटना की सूचना मिलने के बाद यहां पहुंची।

उनकी माने से यह सब कैसे हुआ यह समझ से परे है यहां तो आश्रम सालों से संचालित हो रहा है और कभी इस तरह की शिकायत नहीं आई, लेकिन जब उन्हें यह सूचना मिला तो वे सीधे यहां पहुंच गई।

इस घटना पर मामला दर्ज होने के बाद नारायणपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पीटर को सुकमा-आंध्रा सीमा से पकड़ा। एफआईआर होने के बाद वह नारायणपुर से फरार हो गया था। वही अधीक्षिका बेबी थामस को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

एसपी संतोष सिह ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद विवेचना जारी है, आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। विवेचना के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगा उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।