Home Chhattisgarh छत्तीसगढ : लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने की उम्र 40 हुई

छत्तीसगढ : लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने की उम्र 40 हुई

0
छत्तीसगढ : लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने की उम्र 40 हुई

Chhattisgarh Public Service Commission examination age Extension

राजनांदगांव। सांसद अभिषेक सिंह के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के निवासियो को 40 वर्ष की आयु तक लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी है।

उल्लेखनीय है कि सांसद अभिषेक सिंह ने इस विषय पर मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा था l प्रतियोगी मंच के द्वारा राजनांदगांव में सांसद अभिषेक सिंह से भेंट कर राज्य के निवासियो को वर्तमान आयु सीमा 35 से पांच वर्ष बढ़ाकर 40 वर्ष की आयु सीमा तक लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने एवं राज्य की सभी नौकरियों हेतु छूट को जारी रखने की मांग की थी ।

सांसद श्री सिंह ने राज्य के युवाओं के हित में कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष यह मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने इस विषय पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया था। शासन द्वारा आज इस मांग को पूरा करते हुये कैलेंडर वर्ष 2016 हेतु तत्संबंधी आदेश जारी कर दिये हैं।

आयु सीमा 35 से 40 वर्ष किये जाने से अब 40 वर्ष की उम्र तक के स्थानीय निवासी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा में भाग लेकर चयनित हो सकेंगे। सांसद सिंह के प्रयास एवं  मुख्यमंत्री के इस निर्णय से 35 से 40 के बीच उम्र के पैतीस हज़ार लोक सेवा आयोग एवं अन्य परीक्षाओं में लाखों छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा।