Home Chhattisgarh छत्तीसगढ़ : CM ने बजट को लेकर जनता से मांगी राय

छत्तीसगढ़ : CM ने बजट को लेकर जनता से मांगी राय

0
छत्तीसगढ़ : CM ने बजट को लेकर जनता से मांगी राय

Chhattisgarh : state budget planning

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी सरकार के नये वित्तीय वर्ष 2015-16 के आम बजट को लेकर आम जनता से राय मांगी है। उन्होंने बजट को लेकर प्रदेश वासियों से अपनी उम्मीदें साझा करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने युवाओं, किसानों, व्यापारियों, कर्मचारियों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और समाज के अन्य सभी वर्गाें से राज्य के आम बजट को लेकर सुझाव और अपेक्षाओं की जानकारी देने की अपील की है। लोग इस बारे में मुख्यमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटसी एमओडॉटसीजीडॉटजीओव्हीडॉटइन  पर अपनी राय दे सकते हैं।

लगभग चालीस लाख मोबाइल फोन धारकों को एसएमएस भेजकर यह अनुरोध किया जा रहा है कि वे मुख्यमंत्री की इस वेबसाइट पर राज्य के बजट को लेकर अपनी राय भेंजे। वेबसाइट पर क्लिक करते ही ’आम जन की उम्मीदें-छत्तीसगढ़ के बजट में हमसें साझा करें’ शीर्षक से विन्डो खुलेगा। उस पर क्लिक करने के बाद एक फार्मेट प्रदर्शित होगा जिसमें चयनित भाषा, अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर, ई-मेल एडेस और बजट से अपनी अपेक्षाओं का ब्यौरा दिया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री प्रदेश के वित्त मंत्री भी हैं। वे इस महीने की तेरह तारीख को यहां विधानसभा में वर्ष 2015-16 का बजट प्रस्तुत करेंगे। जनसम्पर्क विभाग के सचिव  जी.एस. मिश्रा ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री के बजट भाषण के सभी प्रमुख बिन्दुओं के अपडेट उनके फेसबुक और ट्वीटर पर भी लगातार जारी किए जाएंगे। इसके लिए विभाग द्वारा तैयारी की जा रही है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जिसने अपने वार्षिक बजट का ब्यौरा आम जनता तक पहुंचाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के नये औजारों का इस्तेमाल करने की तैयारी शुरू कर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here