Home Headlines सारे मिथक तोड़ नोएडा पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले, बार-बार आऊंगा

सारे मिथक तोड़ नोएडा पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले, बार-बार आऊंगा

0
सारे मिथक तोड़ नोएडा पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले, बार-बार आऊंगा
chief minister yogi adityanath visits noida
chief minister yogi adityanath visits noida
chief minister yogi adityanath visits noida

नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सारे मिथकों को तोड़ते हुए शनिवार की शाम 4:02 बजे नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन पहुंचे। उन्होंने 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं, अफसरों, बिल्डर और फ्लैट खरीदारों के साथ चार बैठक कीं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुझे नोएडा के मिथक से कोई लेना-देना नहीं है। उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं बार-बार नोएडा आऊंगा। इससे पहले बागपत के रमाला से उड़कर शाम 4:02 बजे उनका हेलीकॉप्टर बॉटेनिकल गार्डन में उतरा।

स्वागत की औपचारिकता के बाद वे सीधे मेट्रो स्टेशन पहुंचे। यहीं 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मेट्रो की मेजेंटा लाइन की शुरुआत करेंगे। योगी ट्रेन में भी सवार हुए। यहां से उनका काफिला एमिटी यूनिवर्सिटी पहुंचा। योगी कार से उतरकर सीधे जनसभा स्थल पर बन रहे पंडाल पहुंचे तथा मंच का जायजा लिया।

दो घंटे चार मिनट रुके और चार बैठक

पीएम के सभा स्थल का जायजा लेने के बाद इसके बाद योगी की बैठकों का दौर शुरू हुआ। उन्होंने सबसे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं और फिर प्राधिकरण, पुलिस, प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। उसके बाद फ्लैट खरीदारों को सबसे ज्यादा समय करीब 35 मिनट दिया।

खरीदारों की समस्याएं सुनने के बाद बिल्डरों को बुलाया और उन्हें जमकर फटकार लगाई। चारों बैठकें करने के बाद योगी पत्रकारों से मिले। देरी के कारण उनका हेलीकॉप्टर दिल्ली चला गया। शहर में दो घंटे चार मिनट रहने के बाद शाम 6:04 बजे योगी गाजियाबाद के लिए सड़क से रवाना हो गए।

नोएडा के बारे में क्या है मिथक

उत्तरप्रदेश के कई मुख्यमंत्री नोएडा आने से कतराते रहे हैं। माना जाता है कि जो नोएडा आता है उसकी अगली बार कुर्सी चली जाती है। साल 1988 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह एक कार्यक्रम में नोएडा आए उसके बाद उनकी कुर्सी चली गई। तब से ये मिथक चल पडा। इसके बाद एनडी तिवारी और मुलायम सिंह के साथ भी ऐसा हुआ। मायावती 2008 में नोएडा आईं थीं। पर राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव सीएम के तौर पर नोएडा आने से बचते रहे।

बार-बार नोएडा आएंगे और मुख्यमंत्री भी रहेंगे

मीडिया की तरफ से मुख्यमंत्री की ओर सवाल उछाला गया कि नोएडा आकर कुर्सी जाने का डर नहीं सताया? मुस्कुराते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम बार-बार नोएडा आएंगे और मुख्यमंत्री भी रहेंगे। मुख्यमंत्री ने जता दिया कि वे किसी तरह के अंधविश्वास में भरोसा नहीं करते। इसी कारण वह दो दिन बाद यानी 25 दिसंबर को भी नोएडा आएंगे और प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में शिरकत करेंगे।