Home Headlines तेंदुए के बाडे में गिरा तीन साल का बच्चा

तेंदुए के बाडे में गिरा तीन साल का बच्चा

0
zoo
child that fell into cat exhibit at zoo expected to improve

अरकंसास। अमरीका के अरकंसास प्रांत में तीन साल का एक बच्चा तेंदुए के बाडे में गिर गया जिसे काफी मशक्कत के बाद बचाया गया। हालांकि बच्चा बुरी तरह घायल हो गया जिसे बाद में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।…

अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि बच्चे की हालत काफी नाजुक है। पुलिस ने बताया कि बच्चे के परिजनों के मुताबिक बाडे में दो तेंदुए थे जिनमें से एक ने बच्चे क ी गर्दन पर वार किया और दूसरे ने उसके पैरों को पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि बच्चे के दादा और पिताजी उस वक्त बाडे के पास मौजूद थे जब बच्चा 15 फुट गहरे बाडे में गिर गया। गौरतलब है कि गत 23 सितंबर को दिल्ली के चिडियाघर में भी ऎसा ही एक वाकया सामने आया था जिसमें एक युवक बाघ के बाड़े में गिर गया था जिसको बाघ ने मार डाला था।

अरकंसास चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की खोपड़ी में चोट के गहरे निशान हैं तथा बच्चे की हड्डी टूटने और कई जगह घाव बन गए हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि बच्चे के शरीर पर हुए घावों के कारण उसकी जान को कोई खतरा नहीं हैं।

बच्चे के परिजनों ने बताया कि उन्होंने तेंदुए पर कैमरा बैग और पानी की खाली बोतल फेंकी ताकि वह बच्चे को छोड़ दे लेकिन दोनों तेंदुओं ने बच्चे को नहीं छोड़ा। चिडियाघर के कर्मियों के सही समय पर बचाव कार्य शुरू करने के बाद तेंदुए को काबू में लाया गया।

कर्मियों ने बाडे में सही समय पर कूदकर तेंदुओं पर अग्निशमन और अन्य उपकरणों के द्वारा तेंदुओं को काबू में किया। चिडियाघर के अधिकारियों ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि 15 फुट गहरे खुले बाडे में बच्चा कैसे गिर गया।

अस्पताल के प्रवक्ता ने बच्चे की निजता के कारण उसकी पहचान बताने से इंकार कर दिया। घटना के बाद से तेंदुए के बाड़े को बंद कर दिया गया है।

http://www.youtube.com/watch?v=GdHPuoKlf2E

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here