Home Azab Gazab इन देशो में अलग-अलग तरह से मनाते है Christmas

इन देशो में अलग-अलग तरह से मनाते है Christmas

0
इन देशो में अलग-अलग तरह से मनाते है Christmas
Christmas celebrates in these countries differently
Christmas celebrates in these countries differently
Christmas celebrates in these countries differently

कई ऐसे त्यौहारों को हम देखते है जो अलग-अलग देशो में विभिन्न तरह से मनाए जाते है।  इन दिनों सभी जगह क्रिसमस की तैयारी है क्योंकि लोग इसे लेकर काफी उत्साहित है। यह त्यौहार भी सभी जगहों पर अलग-अलग तरह से मनाया जाता है।

जापान – जापान के लोग क्रिसमस के दिन घर पर बैठकर अपने लिए इंटरनेट पर पार्टनर ढूंढते है और अगर पार्टनर मिलता है तो वो उनके साथ क्रिसमस है और अगर नहीं मिलता है तो वो क्रिसमस पर कहीं नहीं जाते है।

सांपों की अदालत लगी, सांपों ने बताया डसने का कारण

लन्दन  – लन्दन में क्रिसमस पर बहुत ही सुंदर डेकोरेशन की जाती है और चारों तरफ आपको केवल प्रकाश ही प्रकाश नजर आता है। यहां का नजारा क्रिसमस के दिन बहुत ही खूबसूरत और जन्नत से कम नहीं होता।

रूस  – रूस में क्रिसमस 25 दिसंबर को नहीं बल्कि 31 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी के बीच में मनाया जाता है। 1917 में रशियन रिवोल्यूशन के यहाँ पर सभी धार्मिक त्योहारों पर रोक लगी थी जिस वजह से लोगो ने क्रिसमस को जनवरी में मनाया था।

ऐसी मशीन जो आपको सूंघ कर बतायेगी आपकी बीमारी

भारत  – भारत में क्रिसमस को सभी चर्चों को बहुत ही शानदार तरह से सजाया जाता है। सभी लोग वहां पर केंडल्स जलाते है और बहुत ही धूमधाम से इस त्यौहार का आनंद लेते है।

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE