Home Entertainment Bollywood बॉक्स आफिस पर फिल्म मशीन और रंगून का टकराव टला

बॉक्स आफिस पर फिल्म मशीन और रंगून का टकराव टला

0
बॉक्स आफिस पर फिल्म मशीन और रंगून का टकराव टला

abbas

मुंबई। हाल ही में बॉलीवुड ने पहले करण जौहर की ए दिल है मुश्किल है और अजय देवगन की फिल्म शिवाय के बीच परदे पर टकराव देखा। इस साल शाहरुख खान की रईस और राकेश रोशन की काबिल के बीच भी टकराव हुआ।

एक और इसी तरह का टकराव 24 मार्च को होना था, जिसे अब टाल दिया गया है। 24 मार्च को जहां एक तरफ विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी साजिद नडियाडवाला की फिल्म रंगून रिलीज होने जा रही है, वहीं इसी दिन निर्देशक अब्बास-मस्तान की जोड़ी की फिल्म मशीन को रिलीज होना था।

ये टकराव अब नहीं होगा। खबर मिली है कि मशीन को इस मुकाबले से हटा दिया है और ये फिल्म अब 17 मार्च को, यानी एक सप्ताह पहले ही रिलीज कर दी जाएगी। जाहिर है कि इस फैसले से दोनों फिल्मों के लिए रास्ते खुल गए और दोनों को पहले सप्ताह में ज्यादा कारोबार का मौका होगा।

बड़े-बड़े सितारों को लेकर भव्य स्तर पर सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में बनाते आए अब्बास मस्तान के लिए उनकी ये फिल्म इसलिए अहम है, क्योंकि इससे अब्बास के बेटे मुस्तफा को बतौर हीरो लॉन्च किया जा रहा है। अगर रंगून से उनकी फिल्म का टकराव होता, तो उनकी फिल्म को ज्यादा नुकसान होता।

कास्टिंग के लिहाज से देखा जाए, तो मशीन के मुकाबले रंगून हर तरह से बड़ी फिल्म है। रंगून की मुख्य भूमिकाओं में कंगना, शाहिद कपूर और सैफ अली जैसे सितारे हैं। फिल्म का सेटअप बड़ा है। ये फिल्म मशीन के लिए बड़ी चुनौती बन जाती, लेकिन नुकसान रंगून को भी हो सकता था, इस नजरिए से टकराव टालने का फैसला दोनों फिल्मों के हित में रहा है।

इस साल के दो और बड़े मौकों पर टकराव की स्थिति को टालने की कोशिशें जारी हैं। चार अगस्त को संजय दत्त की वापसी वाली फिल्म भूमि रिलीज होगी, तो इसी दिन आमिर खान की प्रोडक्शन में बनी फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार को रिलीज होना है।

संकेत मिल रहे हैं कि भूमि का निर्माण करने वाली टी-सीरीज और आमिर खान की टीम के बीच बातचीत हो रही है, जिसमें इस टकराव को टालने पर बात हो रही है। सूत्रों का कहना है कि आमिर अपनी फिल्म को थोड़ा आगे पीछे कर सकते हैं।

दीपावली के मौके पर इस साल सुपर स्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म रोबोट 2.0 रिलीज होनी है। इसे देखते हुए अजय देवगन की बादशाहो को पीछे हटाने की बात हो रही है, ताकि टकराव से बचा जा सके।

साल के अंत में क्रिसमस के मौके पर राजकुमार हिरानी द्वारा संजय दत्त की जिंदगी पर बन रही बायोपिक को रिलीज करने की घोषणा की गई है, तो यशराज में सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी को लेकर बन रही टाइगर जिंदा है को भी इसी दिन रिलीज करने की घोषणा हुई है और सूत्रों का कहना है कि यशराज की फिल्म एक सप्ताह आगे जा सकती है, लेकिन इस मामले में अभी दोनों पक्षों के बीच बातचीत होनी है।