Home Gujarat Ahmedabad भरुच जिले का होगा तेजी से विकास : आनंदी बेन पटेल

भरुच जिले का होगा तेजी से विकास : आनंदी बेन पटेल

0
भरुच जिले का होगा तेजी से विकास : आनंदी बेन पटेल
cm Anandi Patel visits Bharuch district
cm Anandi Patel visits Bharuch district
cm Anandi Patel visits Bharuch district

भरुच। राज्य की मुख्यमंत्री आनंद बेन पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रदेश के औद्यगिक जिले में राज्य सरकार की ओर से नागरिको को मूलभूत सुविधा देने के लिए संकल्पबध्द होक र काम किया जा रहा है। भरुच जिले का तेजी से विकास करने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।

नर्मदा नदी पर बनने वाले नए पुल का भूमिपूजन करने के बाद दूधधारा डेरी के मैदान में आयोजित की गई जनसभा को संबोधित करती हुई आनंदी बेन पटेल ने कहा कि सरकार किसानो,पशुपालको व महिलाओ के कल्याण के लिए काम कर रही है।

राज्य में लोगो की सुविधा व सुख प्रदान करने के लिए नए नए प्रोजेक्टो को बनाकर काम किया जा रहा है। पूरे गुजरात में सड़क के साथ प्रशासन से जुड़े कामों.नए मकानों का निर्माण सहित आन लाईन सर्विस देने का काम किया जा रहा है।

सरकार तकनीकी का ज्यादा इस्तेमाल कर रही है। राज्य सरकार की ओर से जिला मुख्यालयों के साथ तहसील मुख्यालयों पर विकास के कामो को संपन्ना कराया जा रहा है।

उन्होने कहा कि किसानों व पशुपालकों की तकलीफों को दूर करने के लिए शासन की ओर से कई योजनाए बनाई गई है। एपीएमसी के विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार एपीएमएसी को दस एकड़ जमीन देगी।

इसके साथ ही साथ पशुपालन का व्यवसाय करने वाली मंडिलयों व सखी मंडलों को तीन सौ वर्ग मीटर की जमीन एक रुपए की टोकन की दर से प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि गांव के पास ही फर्टिलाईजर,बीज, व दवा लोगों को मिल सके इसके लिए सरकार की ओर से जमीन प्रदान की जाएगी। स्थानीय लोगों को रोजगार मिले एैसा प्रयास सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भरुच अंकलेश्वर डेवलपमेंट प्लान (बौडा) से भरुच अंकलेश्वर का तेजी से विकास होगा। दोनों शहर जुड़वा शहर बन सकेंगे। एक डिजाईन के साथ शहरो का विकास होगा ताकि लोगो को सुविधा मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से विविध कल्याणकारी आम अवाम के साथ महिलाओं के लिए किया जा रहा है। ब्रेस्ट कैंसर व गर्भाशय कैंसर की जांच कराकर सरकार की ओर से नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ मधुमेह की भी जांच अस्पतालों में नि:शुल्क रुप से कराई जा रही है। प्रदेश में स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम जारी है।

नए पुल का किया गया नामकरण

मुख्यमंत्री ने नए बनने वाले पुल का नामकरण कर पुल का नाम नर्मदा मैय्या पुल रखा। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री नीतिन पटेल, जयद्रथ सिंह परमार,छत्र सिंह मोरी सहित अन्य भाजपा नेता व पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने इन कामो का किया लोर्कापण

मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने शनिवार को विविध कामों का लोकार्पण किया। उन्होने जिला कलेक्टर डाँ विक्रांत पान्डेय के काम की तारीफ कर जिला कलेक्टर डाँ.विक्रांत पान्डेय के नेतृत्व व मार्गदर्शन मे बनाई गी भरुच अंकलेश्वर शहरी सत्ता मंडल की वेबसाईट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही साथ बौडा के लोगो का भी विमोचन किया। वेटरनरी पालीक्लीनिक के भवन का उद्घाटन किया गया।

मुख्यमंत्री ने दूध धारा डेरी को पांच करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने पांच दूध मंडलियों को जमीन प्रदान करने के लिए सनद का वितरण किया। इसके साथ ही साथ 536 महिला सखी मंडलों को विविध योजना की सहायता स्वरुप 168.61 लाख रुपए का चेक प्रदान किया।