Home Breaking जनसभा में मुख्यमंत्री ने किया बत्तीसा नाले का शिलान्यास

जनसभा में मुख्यमंत्री ने किया बत्तीसा नाले का शिलान्यास

0
जनसभा में मुख्यमंत्री ने किया बत्तीसा नाले का शिलान्यास
cm addressing public meeeting in sirohi
cm addressing public meeeting in sirohi
cm addressing public meeeting in sirohi

जयपुर/सिरोही। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को आपका जिला आपकी सरकार कार्यकम के तहत अरविंद पेवेलियन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बत्तीसा नाला परियोजना के साथ तीन कामों को शिलान्यास एवं सात कार्यों का शिलान्यास किया। सबगुरु न्यूज ने सभा से पहले ही बत्तीसा नाला परियोजना के शिलान्यास किए जाने का समाचार प्रकशित किया था। https://www.sabguru.com/raje-may-inaugrate-battisa-nala-pariyojan-in-public-meeting/

cm_wel

इस दौरान राजे ने जनसमुह का संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। चाहे कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न हो यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जायेगा। उसके खिलाफ तुरन्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सोच काम करने की है, कांग्रेस की सोच दुष्प्रचार करने की है। आज वह कांग्रेस हमारे बेदाग शासन पर उंगली उठा रही है जिसने भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाया है। जिस पार्टी के लोगों को टीवी पर पैसा लेते हुए दिखाया गया है आज वह हम पर आरोप लगा रहे है।

जबकि हम पहले दिन से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपना रहे है और उसी का नतीजा है कि प्रदेश में लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन का अनुभव हो रहा है।
उन्होंने कहा कि जनता का पैसा जनता के पास बिना किसी माध्यम के सीधा पहुंचे इसके लिए सरकार ने भामाशाह योजना बनाई। वर्तमान सरकार ने सिरोही जिले में विकास के जो कार्य शुरू किए थे, उनमें से 310 करोड़ रुपये के कार्य पूरे हो गए हैं और आज 321 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने 631 करोड़ रुपये के विकास के लिए दिए हैं।

cm
-स्वच्छता कर रहे विशेष ध्यान
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के लिए प्रसिद्ध सिरोही जिला स्वच्छता के लिए भी अपनी पहचान बनाए। यहां स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिरोहीवासी भी स्वच्छता से जुड़कर एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि अपने घर की तरह ही हम अपने शहर को भी साफ-सुथरा रखने में सहयोग करें। हमें अपने बच्चों को भी इसकी सीख देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारा प्रदेश स्वच्छता में पहले पायदान पर है, लेकिन हम और अधिक साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे तो इसका सकारात्मक प्रभाव पर्यटन पर भी दिखेगा।
-माउण्ट आबू के लिए दी नसीहत
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुकुट समझे जाने वाले माउण्ट आबू में पिछले कुछ वर्षों में तापमान में बढ़ोतरी हुई है। यहां शीतलता और सुकून बरकरार रहे इसके लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उनकी बच्चों की तरह देखभाल करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अंतर्गत चिन्हित स्थानों पर 25 लाख पौधे लगाए गए हैं और इस वर्ष हमारी एक करोड़ से अधिक पौधे लगाने की मंशा है।

-रंग लाई कार्यकर्ताओं की मेहनत
सिरोही में भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत आखिर रंग लाई। जिन कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रहरी मुख्यमंत्री से मिलने के लिए होटल एयरलाइन और सर्किट हाउस के अंदर घुसने नहीं दे रहे थे। जिन पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री के करीब जाने के लिए हर बार गेट पर खडे सुरक्षा प्रहरियों की सूची में अपना नाम टटोलवाना पड रहा था, उन्ही की बदौलत सिरोही के अरविंद पेवेलियन में भारी बारिश के बाद भी मुख्यमंत्री की जनसभा में भारी जनसमुह उमडा। जिले के सभी इलाकों से बसों और वाहनों में भर-भर कर लोग यहां पहुंचे। इसके लिए प्रत्येक मंडलवार बसों की सूची पहले ही दे दी गई थी। प्रशासनिक मशीनरी को बसों की व्यवस्था का भी निर्देश दे दिया गया था। गनीमत यह भी रही कि जनसभा से दो घंटे पहले मौसम खुल गया था और बारिश थम गई थी।

-ये थे मौजूद
इस अवसर पर जिला प्रभारी एवं चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़, देवस्थान एवं गो-पालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, सांसद देवजी पटेल, विधायक कैलाश चौधरी, जगसीराम कोली, समाराम गरासिया, जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया, जिलाध्यक्ष लुम्बारम चौधरी, जिला उप प्रमुख कनराम चौधरी, विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भण्डारी, नगर परिषद सिरोही के सभापति ताराराम माली, आबू पर्वत के नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश थिंगर, महंत तीर्थगिरी जी, रघुवीर सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, अतिरिक्त मुख्य सचिव राकेश वर्मा, महिला बाल विकास एवं जिला प्रभारी सचिव कुलदीप रांका, संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी, पुलिस महानिरीक्षक गिरधारी लाल शर्मा, जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मीणा, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।

-सिरोही जिले को मिली ये सौगातें
लोकार्पण लागत
1 132 kv पोसालिया (अरठवाडा) 14 करोड़ रुपये
2 132 kv स्वरुपगंज 16 करोड़ रुपये
3 उप तहसील भवन, कैलाशनगर 1 करोड़ 75 लाख रुपये
4 अनुसूचित जनजाति महिला छात्रावास, ओर (आबूरोड) 4 करोड़ रुपये
5 अकोली सियाणा बरलूट 9 किमी सड़क के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण का कार्य 5 करोड़ 40 लाख रुपये
6 कृष्णगंज से सियाकरा 6.50 किमी डामर सड़क का निर्माण 3 करोड़ रुपये
7 पिण्डवाड़ा रेलवे स्टेशन त्न्ठ का निर्माण 1 करोड़ 23 लाख रुपये
शिलान्यास
1 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कृष्णगंज भवन 5 करोड़ रुपये
2 बत्तीसा नाला लघु सिंचाई परियोजना 228 करोड़ रुपये
3 आबू रोड़ व मावल रेलवे स्टेशन के त्व्ठ का निर्माण 43 करोड़ रुपये
कुल 321 करोड़ 38 लाख रुपये