Home Entertainment Bollywood मुंबई वालों के सर चढ़कर बोला कोल्डप्ले का जादू

मुंबई वालों के सर चढ़कर बोला कोल्डप्ले का जादू

0
मुंबई वालों के सर चढ़कर बोला कोल्डप्ले का जादू
coldplay concert in mumbai 2016
coldplay concert in mumbai 2016
coldplay concert in mumbai 2016

मुंबई। मुंबई वालों के लिए शनिवार की शाम बेहद खास रही, जब एमएमआरडी ग्राउंड पर ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया का रंगारंग आयोजन हुआ।

खास बात ये रही कि वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस संगीतमय शाम से जुड़े, तो दूसरी ओर बॉलीवुड के दिग्गज सितारों ने भी इस हसीं शाम का लुत्फ उठाया।

अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान, कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर, रणबीर सिंह, श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, अर्जुन कपूर, अर्जुन रामपाल, फरहान अख्तर, विवेक ओबेराय और रितेश देशमुख इस आयोजन का हिस्सा बने।

बॉलीवुड के साथ साथ राजनीति, खेल, कारोबार और दूसरे तबकों की दिग्गज हस्तियों ने भी इसमें हिस्सा लिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी इस शाम का हिस्सा बने।

ब्रिटेन के मशहूर रॉक बैंड कोल्डप्ले की टीम ने अपनी परफॉरमेंस से सबका दिल जीत लिया। एक अनुमान के मुताबिक, 80 हजार के आसपास लोग इस कांसर्ट में शामिल होने के लिए आए।

एक और दिलचस्प खबर ये है कि इस शो के लिए टिकट दर 2000, 5000 और 10,000 थी, लेकिन खबरों के मुताबिक 25,000 रुपए से लेकर 5 लाख तक में टिकटे बिकीं।

कोल्ड प्ले के स्टार सिंगर क्रिस मार्टिन ने जब नमस्ते इंडिया कहकर शुरुआत की, तो पूरा ग्राउंड तालियों से गूंज उठा। इस बैंड ने लगभग दो घंटों तक अपने गानों से सबका दिल जीत लिया।

क्रिस मार्टिन ने जब एआर रहमान के साथ मां तुझे सलाम के सुरों में अपने सुर मिलाए, तो एमएमआरडी का ग्राउंड जय हो के रंग में रंग गया। ए आर रहमान के अलावा संगीत की दुनिया के कई दिगगजों ने परफॉरमेंस दी।

शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी और अर्जित सिंह ने भी अपनी आवाज का जादू जगाया। ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल उस अभियान का हिस्सा है, जिसका मकसद 2030 तक दुनिया से गरीबी मिटाना है।