Home World Asia News पाकिस्तान में दो ट्रेनों में टक्कर, 19 लोगों की मौत

पाकिस्तान में दो ट्रेनों में टक्कर, 19 लोगों की मौत

0
पाकिस्तान में दो ट्रेनों में टक्कर, 19 लोगों की मौत
collision of two trains in Pakistan
collision of two trains in Pakistan
collision of two trains in Pakistan

कराची। पाकिस्तान के कराची शहर में गुरुवार सुबह एक पैसेंजर ट्रेन के एक खड़ी हुई ट्रेन से टकरा जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।

लांढी क्षेत्र के गद्दाफी शहर में  सुबह सात बजकर 18 मिनट पर हुई इस दुर्घटना में जकारिया एक्सप्रेस जुमा गोठ ट्रेन स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकरा गई। टक्कर के कारण फरीद एक्सप्रेस की दो और जकारिया एक्सप्रेस की एक बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गर्इं।

टीवी फुटेज में डिब्बे आपस में भिड़े हुए और पलटे हुए दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, बचावकर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं। फरीद एक्सप्रेस लाहौर से कराची आ रही थी जबकि जकारिया एक्सप्रेस मुल्तान से चली थी।

जियो न्यूज के अनुसार, शुरूआती जांच में पता चला है कि जकारिया एक्सप्रेस के चालक ने सिग्नल को नजरअंदाज कर दिया था। रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि दुर्घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है।

जिन्ना अस्पताल में आपातकालीन विभाग की प्रमुख डॉ सीमी जमाली ने कहा कि 50 घायलों को जिन्ना अस्पताल लाया गया। उन्होंने कहा, घायलों में से कई लोगों को सिर में चोटें आई हैं और कुछ की हालत नाजुक है।

इस दुर्घटना के कारण यातायात बाधित हो गया और घायलों को ला रही एंबुलेंसें सड़कों पर फंसी रहीं। कराची से चलने वाली सभी ट्रेनें बचाव कार्य के पूरा होने तक निलंबित कर दी गई हैं। राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जाहिर किया है।

शरीफ ने दुर्घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए और अधिकारियों को घायलों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। रेल मंत्री रफीक ने मृतकों को 10 लाख और घायलों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।