Home Business कोमियो इंडिया ने 3 किफायती स्मार्टफोन उतारे

कोमियो इंडिया ने 3 किफायती स्मार्टफोन उतारे

0
कोमियो इंडिया ने 3 किफायती स्मार्टफोन उतारे
Comio launches 'Made in India' variants of C1, C2 and S1 smartphones
Comio launches ‘Made in India’ variants of C1, C2 and S1 smartphones

नई दिल्ली। चीनी कंपनी टॉपवाइज कम्यूनिकेशन की अनुषंगी कंपनी कोमियो इंडिया ने सोमवार को तीन किफायती स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे, जिनकी कीमत 6000 रुपए से 10,000 रुपए रखी गई है।

कोमियो सी1, सी2 और एस1 डिवाइसों की कीमत क्रमश: 5,999 रुपए, 7,199 रुपए और 8,999 रुपए है। कोमियो ने रिलायंस के साथ डेटा साझेदारी की है, जिसके तहत ग्राहकों को अतिरिक्त डेटा मुहैया कराया जाएगा।

कोमियो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक संजय कुमार कलिरोना ने बताया कि लांचिंग के बाद बेहद कम वक्त में ही हमने ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन्स लांच किया है। यह भारतीय बाजार को लेकर हमारे दीर्घकालिक विजन के अनुरूप है, जो मध्यम खंड के स्मार्टफोन श्रेणी के अगुआ बनने के हमारे लक्ष्य के करीब पहुंचाने में मदद करेगा।

ये तीनों डिवाइस क्वैडकोर 64 बिट मीडियाटेक चिपसेट पर आधारित हैं। इसमें 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी है और ये 4जी एलटीई नेटवर्क सक्षम हैं।

कोमियो सी1 में पांच इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले और आठ मेगापिक्सल का फ्लैश और ऑटोफोकस के साथ पिछला कैमरा है, जबकि सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

कोमियो सी2 में शक्तिशाली बैटरी लगी है। इसका स्क्रीन पांच इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका पिछला और अगला कैमरा आठ-आठ मेगापिक्सल का है। यह एंड्रायड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

कोमियो एस1 में 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा तथा आठ मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसमें 5.2 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले, आगे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर, दो जीबी रैम और 2,700 एमएएच की बैटरी है।